नैनीताल-कैबिनेट मंत्री आर्य ने कोरोना को लेकर उठाया ये कदम, गरीबों को मुफ्त राशन देगी सरकार

कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जिले नामित कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने जिले के सभी प्रशासनिक स्वास्थ्य तथा पुलिस महकमे के अधिकारियों से कहा कि वायरस संक्रमण के लिए जारी एडवाइजरी के अनुसार सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करते हुए त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम के माध्यम से जो भी सूचनायें प्राप्त हो रही
 | 
नैनीताल-कैबिनेट मंत्री आर्य ने कोरोना को लेकर उठाया ये कदम, गरीबों को मुफ्त राशन देगी सरकार

कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जिले नामित कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने जिले के सभी प्रशासनिक स्वास्थ्य तथा पुलिस महकमे के अधिकारियों से कहा कि वायरस संक्रमण के लिए जारी एडवाइजरी के अनुसार सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करते हुए त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम के माध्यम से जो भी सूचनायें प्राप्त हो रही है उन पर त्वरित कार्यवाही करें। आर्य ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ ही अन्य प्रदेशों से आ रहे लोगों का कोरेन्टाइन अवश्य किया जाए। खाद्यान, राशन, दवा, गैस वितरण स्थलों पर सोशल डिस्टेेंस बनाई जाए। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिदिन सफाई एवं सेनेटाइजेसन की भी व्यवस्था की जाए ताकि संक्रमण को प्रभावी तरीके से रोका जा सके।

नैनीताल-कैबिनेट मंत्री आर्य ने कोरोना को लेकर उठाया ये कदम, गरीबों को मुफ्त राशन देगी सरकार
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रदेश में जरूरत मंदों के लिए राशन की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। जिले के सुदरवर्ती एवं दुर्गम क्षेत्रों में आगामी तीन माह का एडवांस राशन भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध कराएगी। कोरोना संकट के दौरान सरकार पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सुशीला तिवारी चिकित्सालय में आइसोलेसन वार्ड के साथ लगभग 50 आईसीयू भी स्थापित किये गये है तथा मोतीनगर में 100 बैड का कोरेनटाइन सेन्टर भी स्थापित कर दिया गया है। आर्य ने जनसाधारण से अपील की है कि लाकडाउन अवधि में घर पर ही रहें अनाश्यक बाहर ना निकलें। अनिवार्य रूप से मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा दिन में कई बार हैंडवॉस से हाथ धोएं।

देहरादून-उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस का एक और मरीज, दुबई से लौटा था युवक

हल्द्वानी-(कोरोनावायरस)-लॉकडाउन पर लखनऊ में फंसे सोमेश्वर के 30 युवा, रोते-रोते उत्तराखंड सरकार से लगाई मदद की गुहार

हल्द्वानी- सांसद बलूनी ने गरीब जरुरतमंदो को बटवाई मोदी किट, प्रदेश की जनता को दिया ये खास संदेश