हल्द्वानी-अब कुमाऊँ में इन राज्यों से ट्रेन लाने की हो रहीं हैं तैयारी, देखिये

हल्द्वानी-प्रवासियों के लिए राहत की खबर है। अब कुमाऊं के फंसे लोगों को लाने की तैयारी चल रही है। लेकिन काठगोदाम स्टेशन पर जगह की कमी के चलते अब प्रवासी उत्तराखंडियों को लालकुआं लाया जायेगा। जहां से उन्हें बसों के द्वारा अन्य जिलों को रवाना किया जायेगा। इसके लिए लालकुआं रेलवे स्टेशन में तैयारी की
 | 
हल्द्वानी-अब कुमाऊँ में इन राज्यों से ट्रेन लाने की हो रहीं हैं तैयारी, देखिये

हल्द्वानी-प्रवासियों के लिए राहत की खबर है। अब कुमाऊं के फंसे लोगों को लाने की तैयारी चल रही है। लेकिन काठगोदाम स्टेशन पर जगह की कमी के चलते अब प्रवासी उत्तराखंडियों को लालकुआं लाया जायेगा। जहां से उन्हें बसों के द्वारा अन्य जिलों को रवाना किया जायेगा। इसके लिए लालकुआं रेलवे स्टेशन में तैयारी की तैयारी की जा रही है। करीब 1700 से अधिक प्रवासियों को लाया जायेगा। जो केरल और महाराष्ट्र में फंसे हुए है। यह जानकारी परिवहन सचिव शैलेश बगोली ने दी।

हल्द्वानी-अब कुमाऊँ में इन राज्यों से ट्रेन लाने की हो रहीं हैं तैयारी, देखिये
लंबे समय से महाराष्ट्र और केरला में फंसे प्रवासियों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है। आज परिवहन सचिव शैलेश बगोली ने बताया कि उत्तर रेलवे में पैसा जमा करा दिया है। एक या दो दिन में ट्रेन लालकुआं स्टेशन पर पहुंचेगी। 24 बोगियों वाली रेलगाड़ी में 17 सौ से अधिक प्रवासी उत्तराखंडी को लाया जायेगा। इसके बाद 60 बसों में कुमाऊं के विभिन्न जनपदों को भेजा जायेगा।

बकायदा आज पुलिस प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और उत्तराखंड परिवहन विभाग और रेल विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से रेलवे स्टेशन एवं आसपास के सार्वजनिक स्थलों का भ्रमण किया। लालकुआ रेलवे स्टेशन में दो निकासी द्वार, बिजली, पानी एवं भोजन की पर्याप्त व्यवस्था करने के साथ-साथ स्वास्थ्य की जांच के लिए पर्याप्त चिकित्सकों की नियुक्ति की कार्ययोजना तैयार की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

तमाम संबंधित विभागों के अधिकारियों अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके बाद लंबे समय से घर वापसी की उम्मीद लगाये प्रवासियों के चेहरे पर मुस्कान लौटी है। करीब 1700 से अधिक लोगों को रेलगाडिय़ा लेकर आयेंगी। इसके बाद उनकी चेकिंग कर सभी प्रवासियों को उनके घरों को बसों के माध्यम से भेजा जायेगा।

यहाँ भी पढ़े

नैनीताल-क्वारंटाइन में रखे दो लोगों ने शराब पीकर काटा हंगामा, ग्राम प्रधान समेत कई लोगों पर पथरों से किया हमला

देहरादून-(बड़ी खबर)-मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने किया “Hope” पोर्टल का शुभारंभ, ऐसे मिलेगा राज्य के युवाओं को रोजगार

देहरादून-दिल्ली से प्रवासियों की वापसी को लेकर क्या कहा सीएम त्रिवेन्द्र ने, पढिय़े पूरी खबर