हल्द्वानी- 16 मार्च से शुरू होने वाली गृह परीक्षा निरस्त, कोरोना के खौफ से बदला कार्यक्रम

दुनियां भर मेें कोरोना का खौफ जारी भारत में कोरोना से दूसरी मौत हो चुकी है। दिल्ली में 68 साल की महिला कोरोना की चपेट में आई। विगत दिवस उत्तराखंड के सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिये गये। इसके बाद सरकारी स्कूलों में 16 मार्च से प्रस्तावित गृह परीक्षा कार्यक्रम निरस्त
 | 
हल्द्वानी- 16 मार्च से शुरू होने वाली गृह परीक्षा निरस्त, कोरोना के खौफ से बदला कार्यक्रम

दुनियां भर मेें कोरोना का खौफ जारी भारत में कोरोना से दूसरी मौत हो चुकी है। दिल्ली में 68 साल की महिला कोरोना की चपेट में आई। विगत दिवस उत्तराखंड के सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिये गये। इसके बाद सरकारी स्कूलों में 16 मार्च से प्रस्तावित गृह परीक्षा कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है लेकिन प्राइवेट स्कूलों में भी फिलहाल 31 मार्च तक कोई भी गृह परीक्षा नहीं होगी। शिक्षा महकमे के अफसरों के अनुसार अब गृह परीक्षाएं अप्रैल पहले सप्ताह में कराई जाएंगी।

हल्द्वानी- 16 मार्च से शुरू होने वाली गृह परीक्षा निरस्त, कोरोना के खौफ से बदला कार्यक्रम

यह भी पढ़े हल्द्वानी-गुरू द्रोणा पब्लिक स्कूल एडमिशन शुरू, इसलिए बना अभिभावकों की पहली पसंद

यह भी पढ़े  हल्द्वानी- डीपीएस के छात्र ने दिलाया बाल प्रतिभा को सम्मान, सौरभ का राष्ट्रीय मिलिट्री एकेडमी चयन

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- कुत्ते के भौकने पर भड़का ग्रामीण, कर दी फौजी के घर में फायरिंग, फिर जो हुआ आप भी पढ़े

31 मार्च तक स्कूलों के बंद होने से पब्लिक स्कूल असंमजस्य में थे। पब्लिक स्कूल एसोसिएशन का कहना था कि सीबीएसई से संबद्ध 60 में से कई स्कूलों में गृह परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। आदेश स्पष्ट न होने के कारण गृह परीक्षाएं आगे भी जारी रहेंगी।लेकिन शुक्रवार को कई बच्चे परीक्षा देने पहुंचे। ऐसे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने की माने तो 16 मार्च से सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठ तक की गृह परीक्षा प्रस्तावित है। यह परीक्षा करानी है या नहीं इस संबंध में उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी। लेकिन मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी ने बताया कि बोर्ड परीक्ष्ज्ञा वाले स्कूलों के अलावा सभी स्कूल बंद रहेंगे। सरकारी स्कूलों में गृह परीक्षा अब स्कूल खुलने के बाद ही होगी यानि गृह परीक्षाएं 31 मार्च के बाद ही संभव है।