देहरादून- सरकारी नौकरी की राह देखने वालो के लिए गुड न्यूज, इस विभाग ने निकाली बंपर भर्ती

Slider

सरकारी नौकरी की राह देखने वालों के लिए गुड न्यूज है। दरअसल अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग श्रेणी के 300 पदों पर नौकरी निकाली है। आयोग ने शहरी विकास विभाग और अन्य विभागों में लेखा लिपिक और वैयक्तिक सहायक व आशुलिपिक के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 31 जुलाई से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तारीख 14 सितंबर है। चयन आयोग की ओर से सोमवार को समूह-ग श्रेणी के 300 पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। इसमें शहरी विकास विभाग के तहत स्थायी निकायों में लेखा लिपिक के 142 और अन्य विभिन्न विभागों में वैयक्तिक सहायक के 158 पद शामिल हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना अनिवार्य होगा।

Slider

UPSSSC job 2020

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए छूट

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि वैयक्तिक सहायक व आशुलिपिक पदों के लिए पहली बार अलग से विज्ञप्ति जारी की गई है। अभी तक इन पदों को कनिष्ठ सहायक पदों के साथ ही निकाला जाता था। जिससे शार्टहैंड की अर्हता न रखने वाले उम्मीदवार भी संयुक्त रूप से आवेदन करते थे।

आयोग के अनुसार की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को समूह ग पदों की भर्ती में 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया गया है। इस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये तय है। इस आरक्षण का लाभ उन्हीं उम्मीदवारों को मिलेगा जो अनुसूचित जाति, जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग में आरक्षण का लाभ नहीं ले रहे हैं।

यहाँ भी पढ़े

उत्तराखंड- रुद्रपुर घटना पर CM का संदेश, डीजी लॉ एंड आर्डर को दिये कड़ी कार्रवाई के निर्देश

देहरादून- 2 अक्टूबर को प्रदेश के इन जिलों के ग्रामीणों को पीएम मोदी देंगे ये खास तोहफा, शुरु हुआ सर्वे

देहरादून- कांग्रेस नेताओं की इस हरकत पर बरसे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मांगे कई सवालों के जवाब

उत्तराखंड की बड़ी खबरें