Lockdown : 16 लाख से ज्यादा श्रमिकों के खातों में भेजी गई राहत राशि

लखनऊ। निर्माण कार्यों (Construction Work) से जुड़े श्रमिकों के लिए राहत की खबर है। प्रदेश सरकार (State Government) ने प्रति श्रमिक एक हजार रुपये उनके खाते में हस्तांतरित कर रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया था। सरकार की ओर से निर्माण कार्यों से जुडे़ 16.08 लाख श्रमिकों को के
 | 
Lockdown : 16 लाख से ज्यादा श्रमिकों के खातों में भेजी गई राहत राशि

लखनऊ। निर्माण कार्यों (Construction Work) से जुड़े श्रमिकों के लिए राहत की खबर है। प्रदेश सरकार (State Government) ने प्रति श्रमिक एक हजार रुपये उनके खाते में हस्तांतरित कर रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया था।

Lockdown : 16 लाख से ज्यादा श्रमिकों के खातों में भेजी गई राहत राशि
सरकार की ओर से निर्माण कार्यों से जुडे़ 16.08 लाख श्रमिकों को के बैंक खातों (Account) में 160.82 करोड़ रुपये की सहायता राशि भेजी गई है। इसमें 01.09 करोड़ रुपये का भुगतान गुरुवार को किया गया है।
मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से जुड़ी व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

हेल्पलाइन नंबर पर वेतन भुगतान की साढ़े छह हजार शिकायतें
वेतन भुगतान (Salary Payment) से संबंधित 6,404 शिकायतें प्राप्त हुई, जो कि संबंधित जनपदों के श्रम विभाग के अधिकारियों को निस्तारण हेतु प्रेषित की गईं। सरकार के अनुसार इनमें से 3,906 का आंशिक एवं 1,057 का पूर्ण रूप से निस्तारण हुआ है।

कंट्रोल रूम में लगातार आ रही शिकायतें
राज्य स्तरीय कन्ट्रोल रूम (दूरभाष संख्या 0522-2202893) में 2,324 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें 1,232 प्रकरण श्रम विभाग, 146 प्रकरण सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग तथा शेष 946 प्रकरण स्थानीय लॉजिस्टिक, पास एवं स्वास्थ्य से संबंधित हैं।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: योगी सरकार कोरोना योद्धाओं की रक्षा के लिए बनाएगी सख्त कानून

Lockdown : सीएम योगी ने दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों से की अपील, धैर्य बनाए रखें सबको वापस लाएंगे