लालकुआं -लॉकडाउन के बीच जब डीएम और एसएसपी पहुंचे लालकुआं में एक साथ, पढिय़े क्या है पूरी खबर

लालकुआं – आज जिलाधिकारी सविन बंसल तथा एसएसपी सुनील कुमार मीणा द्वारा जिले के आला अधिकारियों के साथ लालकुआं क्षेत्र का निरीक्षण किया। लाकडाउन तथा कोरोना संक्रमण के सन्दर्भ में प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी बंसल के निर्देशों के क्रम
 | 
लालकुआं -लॉकडाउन के बीच जब डीएम और एसएसपी पहुंचे लालकुआं में एक साथ, पढिय़े क्या है पूरी खबर

लालकुआं – आज जिलाधिकारी सविन बंसल तथा एसएसपी सुनील कुमार मीणा द्वारा जिले के आला अधिकारियों के साथ लालकुआं क्षेत्र का निरीक्षण किया। लाकडाउन तथा कोरोना संक्रमण के सन्दर्भ में प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी बंसल के निर्देशों के क्रम में जिले की सभी नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों तथा नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में नियमित रूप से सेनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने नगर पालिका के अधकारियों ंसे कहा कि वह नियमित रूप से सेनिटाइजेशन कार्य के अलावा सफाई का कार्य भी करायें। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में अन्य संक्रामक बीमारियां फैलने का अंदेशा बना है, लिहाजा मलेरिया व डेंगू जैसे बीमारियों की रोकथाम के लिए फॉगिंग तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिडक़ाव भी करायें।

लालकुआं -लॉकडाउन के बीच जब डीएम और एसएसपी पहुंचे लालकुआं में एक साथ, पढिय़े क्या है पूरी खबर

डीएम ने वार्ड नम्बर-5 में कोरोना पोजेटिव महिला के घर पहुंचे। उन्होंने वार्ड नम्बर-5 में विशेष सेनिटाइजेशन कार्य कराया तथा अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी ने ट्रान्सपोर्ट नगर का भी निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी घोड़ानाला स्थित खेल मैदान भी पहुंचे जहां प्रशासन द्वारा गरीबों को वितरण किये जा रहे खाद्यान एवं राशन वितरण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी विवेक राय को निर्देश दिये कि राजस्व कर्मियों की मदद से प्रत्येक गरीब के घर तक खाद्यान व राशन पहुंचाया जाए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर स्वास्थ्य संबन्धित व्यवस्थाओं एवं कार्यो का निरीक्षण कर समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सकों तथा अन्य स्टाफ से वार्ता भी की। डीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि बाजार खुलने के समय के दौरान खरीददारी करने आ रहे लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करायें तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग अनिवार्य रूप से सेनिटाइजर एवं मास्क का प्रयोग करें यदि कोई ऐसा नहीं करता है तो उसके विरूद्व आवश्यक कार्यवाही अमल मे लाई जाए।

यहाँ भी पढ़े

रुद्रपुर- निजी स्कूल अवैध तरीके फीस ले तो ऐसे बताये मुझे, लॉकडाउन में फीस को लेकर सख्त हुए शिक्षा मंत्री पांडेय

देहरादून- उत्तराखंड के 10 जिले ग्रीन जोन में शामिल, देखिये अपनी जिले की श्रेणी