रामनगर-ज्येष्ठ उपप्रमुख समेत 26 बीडीसी सदस्यों का इस्तीफा, बीडीओ पर लगाये ये आरोप

रामनगर-यहां ज्येष्ठ उपप्रमुख समेत 26 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सामूहिकरूप से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे का सबसे बड़ा कारण खंड विकास अधिकारी की कार्यशैली से नाराज होना बताया जा रहा है। ज्येष्ठ उपप्रमुख का आरोप लगाया कि आए दिन विकास की योजनाओं में जबरन हस्तक्षेप करते है। जिसके बाद ज्येष्ठ प्रमुख के साथ ही 26
 | 
रामनगर-ज्येष्ठ उपप्रमुख समेत 26 बीडीसी सदस्यों का इस्तीफा, बीडीओ पर लगाये ये आरोप

रामनगर-यहां ज्येष्ठ उपप्रमुख समेत 26 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने सामूहिकरूप से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे का सबसे बड़ा कारण खंड विकास अधिकारी की कार्यशैली से नाराज होना बताया जा रहा है। ज्येष्ठ उपप्रमुख का आरोप लगाया कि आए दिन विकास की योजनाओं में जबरन हस्तक्षेप करते है। जिसके बाद ज्येष्ठ प्रमुख के साथ ही 26 क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों ने भी सामूहिक इस्तीफे सहायक पंचायत अधिकारी को सौंप दिए। क्षेत्र पंचायतों के इस फैसले से खंड विकास कार्यालय में हडक़ंप मच गया।

हल्द्वानी-बंशीधर के कोरोना पॉजिटिव आने पर इंदिरा का बड़ा बयान, गृह प्रवेश में ड्रामा की क्या जरूरत थी
ज्येष्ठ प्रमुख संजय नेगी ने कहा कि खंड विकास अधिकारी नारायण दत्त भट्ट की कार्यप्रणाली से वह नाराज हैं। खंड विकास अधिकारी क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए रोज नई नियमावली जारी करते हैं। अगर वह नई नियमावली के बारे में कुछ पूछते है तो उनसे अभद्रता करते हैं। मनरेगा के अंतर्गत वह काम नहीं करने देने की बात कहते हैं। जिस वजह से वह अपने क्षेत्र में कार्य नहीं करा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास कार्य नहीं होने से उन्हेें जनता का आक्रोश झेलना पड़ रहा है। इस मामले में खंड विकास अधिकारी नारायण दत्त भट्ट का कहना है कि उनके द्वारा मनरेगा में नियमानुसार ही कार्य कराए जा रहे हैं। किसी को दिक्कत है तो वह उनसे राय मशविरा कर सकते हैं। एक लाख तक के काम वह स्वीकृत करते हैं। जबकि उससे अधिक की धनराशि के कार्य जिले को स्वीकृति के लिए भेजे जाते हैं।

नैनीताल-नये रूप दिखेंगे ऐतिहासिक भवन, कुमाऊं आयुक्त ने दिये ये निर्देश