देहरादून-(बड़ी खबर)- इस दिन पेश होगा उत्तराखंड का आम बजट, पहली बार गैरसैंण में होगा बजट सत्र

देहरादून- उत्तराखंड का 2021-22 का आम बजट 1 मार्च से 9 मार्च तक ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी बजट के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली गई है और ऐसे में सरकार ने जो वादा किया था कि ग्रीष्मकालीन
 | 
देहरादून-(बड़ी खबर)- इस दिन पेश होगा उत्तराखंड का आम बजट, पहली बार गैरसैंण में होगा बजट सत्र

देहरादून- उत्तराखंड का 2021-22 का आम बजट 1 मार्च से 9 मार्च तक ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी बजट के लिए राज्य सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली गई है और ऐसे में सरकार ने जो वादा किया था कि ग्रीष्मकालीन राजधानी में बजट सत्र का आयोजन किया जाएगा, उसके नाते राज्य सरकार अब बजट सत्र आगामी 1 मार्च से 9 मार्च तक करने जा रही है।

हरिद्वार- देवभूमि पत्रकार यूनियन जिला हरिद्वार इकाई में दुष्यंत जिलाध्यक्ष तो रोहित बने महासचिव

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस बजट के मुख्य रूप से छह पिलर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में ऐसा बजट दिया है जो देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाएगा। सभी वर्गों को ध्यान में रखकर ही बजट बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का मजबूत आधार यह बजट बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बजट पूरे देश की आकांक्षाओं और लोगों की जो सोच थी, उस को लेकर यह बजट बनाया गया है। केंद्र सरकार खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत को लेकर जो सोच है, वह इस बजट में दिखती है।

आम बजट: राजमार्ग परियोजनाओं समेत कई बड़े ऐलान से रखा चुनावी राज्यों का ख्याल

आत्मनिर्भर भारत का जो सपना प्रधानमंत्री का है उसकी आधारशिला को यह बजट मजबूत करता है। इस बजट में कई नई योजनाओं की शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस बजट में किसानों की आय दोगुनी करने का जो लक्ष्य रखा गया है। वह इस बात को साफ करता है कि सरकार किसानों के साथ है। मोदी सरकार ने किसान और कृषि सुधारों को लेकर जो वायदे किए थे, जो काम किये है उसकी झलक भी इस बजट में दिखती है।