UP BOARD: इस तारीख से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन, जानें कब आएगा रिजल्ट

देश में लॉकडाउन (lockdown) के चलते शिक्षा सत्र पर भी बहुत असर पड़ रहा है। जिसके कारण उत्तर प्रदेश के बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन (checking) नहीं हो पा रहा है। यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षाएं पहले ही करा ली गई थीं। जिसके बाद से ही बच्चे रिजल्ट (result) का इंतजार कर रहे
 | 
UP BOARD: इस तारीख से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन, जानें कब आएगा रिजल्ट

देश में लॉकडाउन (lockdown) के चलते शिक्षा सत्र पर भी बहुत असर पड़ रहा है। जिसके कारण उत्तर प्रदेश के बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन (checking) नहीं हो पा रहा है। यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षाएं पहले ही करा ली गई थीं। जिसके बाद से ही बच्चे रिजल्ट (result) का इंतजार कर रहे हैं।
UP BOARD: इस तारीख से शुरू होगा बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन, जानें कब आएगा रिजल्टलेकिन अब उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा है कि अगर 3 मई के बाद स्थिति सही रही तो 4 मई को उत्तर प्रेदश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं (board exams) की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा।

कब तक आएगा रिजल्ट?
बता दें कि उत्तर प्रदेश के 275 केंद्रों पर तीन करोड़ से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन होना है। ऐसे में रिजल्ट के जल्द आने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। रिजल्ट के जून के दूसरे सप्ताह से पहले आने की कोई उम्मीद नहीं जताई जा रही है।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: कोरोना वायरस के चलते एक और मुसीबत ने लोगों को किया परेशान

Lockdown: सीएम योगी ने राज्‍यमंत्रियों से मांगी राय, 3 मई के बाद किस तरह खोला जाए लॉकडाउन