Lockdown: सीएम योगी ने राज्‍यमंत्रियों से मांगी राय, 3 मई के बाद किस तरह खोला जाए लॉकडाउन 

कोरोना वायरस (Corona virus) की महामारी से निजात पाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन 2 को तीन मई तक लागू किया गया है। तीन मई के बाद लॉकडाउन खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने राज्य मंत्रियों की राय ली। जिस पर राज्य मंत्रियों ने सुझाव दिया कि लॉकडाउन (Lockdown)
 | 
Lockdown: सीएम योगी ने राज्‍यमंत्रियों से मांगी राय, 3 मई के बाद किस तरह खोला जाए लॉकडाउन 

कोरोना वायरस (Corona virus) की महामारी से निजात पाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन 2 को तीन मई तक लागू किया गया है। तीन मई के बाद लॉकडाउन खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने राज्य मंत्रियों की राय ली। जिस पर राज्य मंत्रियों ने सुझाव दिया कि लॉकडाउन (Lockdown) को चरणबद्ध और शर्तों के आधार पर खोला जाए। जिसमें हॉटस्पॉट, रेड और ऑरेंज जोन के साथ-साथ ग्रीन जोन जिलों का भी ध्यान रखा जाना आवश्यक है। 
Lockdown: सीएम योगी ने राज्‍यमंत्रियों से मांगी राय, 3 मई के बाद किस तरह खोला जाए लॉकडाउन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते किसी तरह की बयानबाजी न करके पूरी ऊर्जा गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में लगाएं। इस दौरान प्रभारी जिलों और विधानसभा क्षेत्र में जाकर कोरोना वायरस से निपटने में जरूरतमंदों की सहायता करें। वहीं राज्य मंत्रियों ने राय दी कि ग्रीन  जोन (Green zone) वाले जिलों में शर्तों के साथ लॉकडाउन को खोला जाए, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को ध्यान में रखने के अलावा जिलों की सीमाओं को पूरी तरह सील किया जाए। ताकि दूसरे रेड और ऑरेंज जोन (Red and orange zone) वाले जिले ग्रीनजोन जिलों से सीख ले सकें।

इस पर कई मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को राय  दी कि तीन मई के बाद अलग-अलग समय में बाजार खोला जाए। वाहनों की बाजार में आवाजाही के लिए समविषम प्रक्रिया (Odd-even number system) को शुरू किया जाए। इसके अलावा कुछ मंत्रियों ने राय दी कि दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों के अलावा अन्य लोगों को भी लाया जाए।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown : 16 लाख से ज्यादा श्रमिकों के खातों में भेजी गई राहत राशि

BAREILLY: यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स से हटेगा यह शब्द, जानिए क्यों