नैनीताल समेत उत्तराखंड के इन इलाकों में पहाड़ों ने ओढ़ी सफेद चादर, पर्यटकों को यहां मिलेगी बर्फ

Slider

Snowfall in Uttarakhand, उत्तराखण्ड के खूबसूरत हिल स्टेशन नैनीताल और उसके आसपास के कई क्षेत्रों में भारी हिमपात होने की खबर है। दो दिन से बदले मौसम के मिजाज के बाद आज सुबह कई पहाड़ी इलाके बर्फ की चादर से ढके नजर आयें, जिनकी फोटो भी शोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसको देखते हुए पर्यटकों ने भी उत्तराखंड के तमाम हिल स्टेशनों की ओर रुख कर दिया है। कुमाऊं रीजन के धानाचूली, मुक्तेश्वर में सीजन की पहली बर्फबारी (हिमपात) देखने को मिली। देर रात बरसात होने के बाद तड़के सवेरे बर्फबारी हुई जिससे लोगों के चेहरे खिल उठे।

snowfall in uttarakhand hill station

Slider

बता दें कि नैनीताल और मुक्तेश्वर में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि के बाद आज मौसम का पहला हिमपात देखने को मिला। मौसम विभाग की सटीक भविष्यवाणी के अनुसार गुरुवार सवेरे से ही मौसम ने करवट ली और आकाश में बादल छा गए। आज सवेरे से ही बरसात के बाद बर्फबारी शुरू हो गई, जिसको देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने गुरुवार को ही जिले के पहाड़ी क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से बारह तक अवकाश घोषित कर दिया था। नैनीताल के सभी प्रतिष्टित निजी कॉलेजों में पहले ही शीतकाल के अवकाश चल रहे हैं।

बहुत ही खूबसूरत है उत्तराखंड का श्रीनगर, जानिए इन हसीन वादियों का क्या है इतिहास

snow fall in uttarakhand

जिले में कई जगह तापमान शून्य से नीचे

बर्फबारी के चलते नैनीताल जिले के कई जगह तापमान शून्य से नीचे चला गया है। बर्फबारी के चलते पर्यटकों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है वही बर्फ़बारी को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरे कुमाऊँ मंडल में अलर्ट पर है। चम्पवात में कुछ जगहों पर सड़क बंद है जिनको खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़े.. मसूरी : हिल स्टेशनों में मसूरी है बेहद खूबसूरत और रोमांचक जगह, एक बार जरूर करें यहां का प्लान…

snowfall in nainital uttarakhand

एसडीआरएफ और पुलिस के जवान 24 घण्टे अलर्ट पर रखे गए है वही मौसम की पहली बर्फबारी से क्षेत्र के लोगो के चेहरे पर मुस्कान है। यह उम्मीद जता रहे है कि बर्फबारी से पहाड़ी फसलों को फायदा होगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें