LOCKDOWN: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, देश में लागू हो वन नेशन वन राशन कार्ड

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (Central Government) से मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए पूरे देश में तत्काल प्रभाव से वन नेशन वन राशन कार्ड (One Nation One Ration Card) लागू करने पर विचार करने के लिए कहा है। कोर्ट ने यह आदेश एक याचिका पर सुनवाई के बाद दिए हैं। वैसे तो वन
 | 
LOCKDOWN: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, देश में लागू हो वन नेशन वन राशन कार्ड

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (Central Government) से मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए पूरे देश में तत्काल प्रभाव से वन नेशन वन राशन कार्ड (One Nation One Ration Card) लागू करने पर विचार करने के लिए कहा है। कोर्ट ने यह आदेश एक याचिका पर सुनवाई के बाद दिए हैं। वैसे तो वन नेशन वन राशन कार्ड योजना देश के अधिकतर राज्यों (States) में लागू है।
इस याचिका में कहा गया था कि प्रवासी बड़ी संख्या में पलायन कर चुके हैं। ऐसे में मदद देने के लिए इस योजना को तत्काल पूरे देश (Country) में लागू करना चाहिए। कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि‌ कोरोना (Corona) की मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए इस योजना को तत्काल लागू किया जाना चाहिए। यह योजना पहले ही शुरू हो चुकी है और लगभग दो दर्जन लाख से राज्यों में लागू भी हो चुकी है। बचे हुए राज्यों में भी सरकार (Government) 1 जून तक इसे लागू करने के निर्देश दे चुकी है। वन नेशन वन राशन कार्ड की नीति से किसी भी राज्य में फंसे हुए लोगों को राशन कार्ड से आसानी से लाभ मिल जाएगा। प्रशासन ने इसके निर्देश दे दिए हैं।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly BREAKING: परिवार को नहीं दिया जाएगा शव, प्रशासन ही करायेगा अंतिम संस्कार, जानें वजह

Bareilly BREAKING: बरेली में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत