Lockdown: अब इतने बारातियों को मिली शादी में शामिल होने की अनुमति, जान लें सरकार की नई गाइडलाइंस

Bareilly: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) को देखते हुए सरकार ने कई चीजों पर रोक लगा दी थी। जिसे अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। वहीं अब रेड जोन (Red Zone) में शादी करने वालों के लिए खुशखबरी आई है। सरकार की नई गाइडलाइन (new guidelines) के अनुसार अब बारात में 5 लोगों की
 | 
Lockdown: अब इतने बारातियों को मिली शादी में शामिल होने की अनुमति, जान लें सरकार की नई गाइडलाइंस

Bareilly: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) को देखते हुए सरकार ने कई चीजों पर रोक लगा दी थी। जिसे अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। वहीं अब रेड जोन (Red Zone) में शादी करने वालों के लिए खुशखबरी आई है। सरकार की नई गाइडलाइन (new guidelines) के अनुसार अब बारात में 5 लोगों की जगह 20 लोगों की अनुमति दे दी गई है।
Lockdown: अब इतने बारातियों को मिली शादी में शामिल होने की अनुमति, जान लें सरकार की नई गाइडलाइंसबता दें कि शुरूआत में अपर जिला मजिस्ट्रेट (district magistrate) शादी की अनुमति नहीं दे रहे थे। लेकिन बरेली में कोरोना का कोई नया मरीज न मिलने से प्रशासन ने अनुमति देना शुरू कर दिया था। पर शासन के निर्देशों के बाद शादी की अनुमति मिलना फिर से बंद हो गई थी। इससे बड़ी संख्या में लोग परेशान हो गए। लोगों को शादियों की तारीख आगे बढ़ाने पड़ी और अनुमति के लिए कलेक्ट्रेट (collectorate) के चक्कर लगाने शुरू कर दिए।

अब राज्य सरकार की नई गाइडलाइन में 20 बारातियों को शादी में जाने की अनुमति मिल गई है। अपर जिला मजिस्ट्रेट वीके सिंह ने बताया कि नई गाइडलाइन के अनुसार शादी की अनुमति दी जा रही है। जिन लोगों को अनुमति लेनी है, वे सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय के कार्यालय (magistrate 2nd office) में संपर्क कर सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: लॉकडाउन में बनवाया मुर्गा, पीस कम होने के शक में हलवाई की जमकर पिटाई

शिक्षक भर्ती: जानिए कब घोषित होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट और कैसे बनेंगी मेरिट