शिक्षक भर्ती: जानिए कब घोषित होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट और कैसे बनेंगी मेरिट

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों (Council Primary Schools) में 69000 सहायक अध्यापकों (Assistant Teachers) की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर तीन महीनों के अंदर करने का हाईकोर्ट (High Court) ने आदेश दे दिया है। हाईकोर्ट के आदेश की प्रमाणित प्रति मिलने के बाद शासन (Governance) को भेजी जाएगी। 6 जनवरी 2019 को आयोजित लिखित
 | 
शिक्षक भर्ती: जानिए कब घोषित होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट और कैसे बनेंगी मेरिट

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों (Council Primary Schools) में 69000 सहायक अध्यापकों (Assistant Teachers) की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर तीन महीनों के अंदर करने का हाईकोर्ट (High Court) ने आदेश दे दिया है। ‌ हाईकोर्ट के आदेश की प्रमाणित प्रति मिलने के बाद शासन (Governance) को भेजी जाएगी। 6 जनवरी 2019 को आयोजित लिखित परीक्षाओं के अंतिम परिणाम पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की तैयारियां पूरी हो गई है। माना जा रहा है कि एक हफ्ते के बाद रिजल्ट (Result) घोषित किया जा सकता है।
शिक्षक भर्ती: जानिए कब घोषित होगा शिक्षक भर्ती का रिजल्ट और कैसे बनेंगी मेरिट10-10 प्रतिशत अंक 10वीं, 12वीं, स्नातक शिक्षक प्रशिक्षण (बीटीसी, डीएलएड या बीएड) के और 60 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा के इसके बाद शिक्षामित्रों को मिलने वाला भारांक मेरिट में जोड़ा जाएगा। इस फैसले के खिलाफ 26 अपीलें दायर की गई थी। लेकिन इसमें से अभ्यार्थी दो गुटों में बैठ गए थे। जिसमें शिक्षामित्र 40-45 प्रतिशत न्यूनतम कट ऑफ के पक्ष में थे। वही दूसरा गुट 60-65 प्रतिशत न्यूनतम कट ऑफ के लिए लामबंद था।

यहाँ भी पढ़े

UP News: यूपी आए हर श्रमिक का बन रहा स्किल डाटा, मिलेगा सबको रोजगार