कोरोना वायरस- जानिए ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी, देशवासियों को मिलने वाली है ये बड़ी राहत

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है। कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है, ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस ने अब तक दुनिया में करीब 1 लाख लोगों की जान ले ली है। राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज आईडीपीएल के संस्कृत प्रवक्ता आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद
 | 
कोरोना वायरस- जानिए ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी, देशवासियों को मिलने वाली है ये बड़ी राहत

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है। कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है, ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस ने अब तक दुनिया में करीब 1 लाख लोगों की जान ले ली है। राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज आईडीपीएल के संस्कृत प्रवक्ता आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल का कहना है कि उन्होंने कोरोना वायरस पर ज्योतिषीय शोध किया तो पता चला है कि चीन की सूर्य कुंडली कन्या लग्न की है उसमें लग्नेश बुध गोचर में रोग भाव में विराजमान है तथा चतुर्थ भाव में धनु राशि में बृहस्पति मंगल एवं पाप ग्रह केतु की युति होने से इस जानलेवा वायरस की उत्पत्ति हुई। 13 अप्रैल 2020 को ग्रहों के राजा सूर्य के अपनी उच्च राशि मेष पर पहुंचने पर इस वायरस का पूर्ण रूप से खात्मा हो जाएगा।

कोरोना वायरस- जानिए ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी, देशवासियों को मिलने वाली है ये बड़ी राहत

उत्तराखंड ज्योतिष रत्न सम्मान से सम्मानित ज्योतिष वैज्ञानिक डॉक्टर चंडी प्रसाद आगे बताते हैं कि कोई भी मारक वायरस शनि एवं राहु से प्रभावित होकर वायुमंडल में ऑक्सीजन के कारक बृहस्पति पर जब प्रभाव डालते हैं तो हवा दूषित और विषैली हो जाती है। राहु का संबंध जहां धुआं तथा आसमान से है, वहीं शनि का संबंध हवा में फैले कणों से है जो बीमारी को फैलाने का काम करते हैं। वर्तमान गोचर में राहु अपनी उच्च मिथुन राशि में है जो भारतवर्ष की वृष लग्न की कुंडली का दूसरा घर है तथा आम जनमानस के मुंह और नाक का कारक है। तथा इस घर का कारक ग्रह बृहस्पति है जो केतु के पाप प्रभाव में चल रहा है। इसी बृहस्पति के ऑक्सीजन का कारक होने के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण चल रहा है। क्योंकि पूरे ब्रह्मांड में ऑक्सीजन का कारक बृहस्पति ही है।

जहां रहेगा वायरस का ज्यादा प्रभाव

ज्योतिष वैज्ञानिक डॉक्टर घिल्डियाल बताते हैं कि बृहस्पति ज्योतिष शास्त्र में उत्तर दिशा का कारक है। इसलिए भारत के दिल्ली हरियाणा चंडीगढ़ पंजाब राजस्थान हिमाचल और जम्मू कश्मीर इस वायरस से ज्यादा प्रभावित रहेंगे। 29 मार्च को सायंकाल जैसे ही सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति केतु की पकड़ से बाहर होकर मकर राशि में जाएंगे इसके प्रभाव में न्यूनता आएगी। परंतु लोग अस्पतालों के चक्कर काटते रहेंगे।

कोरोना वायरस- जानिए ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी, देशवासियों को मिलने वाली है ये बड़ी राहत

कब होगा इस खतरनाक वायरस का खात्मा

ज्योतिष में अंतरराष्ट्रीय हस्ताक्षर माने जाने वाले डॉक्टर घिल्डियाल का स्पष्ट कहना है चंद्रमा का प्रभाव फेफड़ों पर होने से इस रोग का संक्रमण रात्रि के समय ज्यादा रहेगा परंतु चंद्रमा सूर्य के प्रकाश से प्रकाशित है। इसलिए 13 अप्रैल को सूर्य जब अपनी उच्च राशि मेष में संचरण करने लगेंगे तो इस जानलेवा वायरस का खात्मा हो जाएगा।

कैसे करें संक्रमण से बचाव

सौर विज्ञानी डॉक्टर घिल्डियाल बताते हैं कि इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए प्रतिदिन सुबह घर में गंगाजल अथवा गोमूत्र का छिडक़ाव करें घर में आरती की कपूर लॉन्ग पीली सरसों छोटी इलायची को घी में मिलाकर आम की लकडिय़ों से हवन करें महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। सुबह और शाम गर्म पानी का सेवन करें घर से बाहर निकलते समय माथे पर पीले केसर का तिलक लगाएं।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- बनभूलपुरा में बवाल, जान बचाने गई स्वास्थ्य टीम ने भागकर बचाई जान, अब जनता पूछ रही सवाल?

कोरोना वायरस – अगर खरीद रहें हैं सब्जी तो इन बातों पर जरूर दें ध्यान