हल्द्वानी- बनभूलपुरा में बवाल, जान बचाने गई स्वास्थ्य टीम ने भागकर बचाई जान, अब जनता पूछ रही सवाल?

हल्द्वानी में कोरोना हॉटस्पाट बन चुके बनभूलपुरा में रविवार को हुए बवाल से प्रशासन की सभी धाराएं धरी की धरी रह गई। क्षेत्र की सड़को पर उतरे जनसैलाब ने न कानून और न सरकार की एक सुनी। जांच को लेकर शुरु हुआ विवाद अफवाह बन गई और सैकड़ों लोगो को घरों से बाहर खीच लाई।
 | 
हल्द्वानी- बनभूलपुरा में बवाल, जान बचाने गई स्वास्थ्य टीम ने भागकर बचाई जान, अब जनता पूछ रही सवाल?

हल्द्वानी में कोरोना हॉटस्पाट बन चुके बनभूलपुरा में रविवार को हुए बवाल से प्रशासन की सभी धाराएं धरी की धरी रह गई। क्षेत्र की सड़को पर उतरे जनसैलाब ने न कानून और न सरकार की एक सुनी। जांच को लेकर शुरु हुआ विवाद अफवाह बन गई और सैकड़ों लोगो को घरों से बाहर खीच लाई। हालांकि पुलिस प्रशासन इन सभी लोगो के उपर कार्यवाई करने की बात कर रहा है। लेकिन ऐसे में सवाल ये उठता है कि कोरोना संक्रमण के फैलने के लिए बनायें नियमों का उल्लंघन करके प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से बदसलूकी हल्द्वानी शहर की कौनसी तस्वीर दर्शाता है?

डीएम की भी परवाह नहीं

बता दें कि बीते दिनों जिलाधिकारी नैनीताल सविन बंसल के निर्देशों पर बनभूलपुरा के पूरे इलाके को पूर्ण रुप से सील कर दिया गया था। ऐसा इसलिए क्यों कि लगातार इस क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। क्षेत्र के अन्य लोगो की सुरक्षा के लिहाज से जिलाधिकारी ने ये फैसला लिया। इतना ही नहीं इस इलाके के सभी लोगो की जांच की जिम्मेदारी भी स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमों को दी गई। रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम अपना कार्य करने बनभूलपुरा पहुंची थी। जिसको लेकर पूरा बवाल खड़ा हुआ। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को ही मौके से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। गलत अफवाह से पलभर में उग्र इन लोगों ने डीएम के आदेशों की भी परवाह नहीं की।

सोशल डिस्टेसिंग की उड़ी दज्जियां

बात अगर पुलिस प्रशासन की करें तो लॉकडाउन का ठीक ढंग से पालन कराने के लिए प्रधानमंत्री के अदेशों के बाद उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पुलिस को कड़े निर्देश दिये है। जिसके फलस्वरूप पुलिस भी अपना काम जिम्मेदारी से करती नजर आ रही है। पुलिस के कई कर्मी लंबे समय से अपने घर नहीं गए है। लोगो को लॉकडाउन का पाठ पढ़ाने के लिए पुलिस लोगो पर जमकर डंडे भी बरसा रही है।

लेकिन रविवार को बनभूलपुरा में प्रशासन के सामने लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते सैकड़ो लोग सड़को पर बवाल मचाते दिखे। ऐसे में जनता का सवाल है कि हमारी दबंग पुलिस आखिर इन बावल करने वालों को लॉकडाउन का पालन कराने में कैसे चूक गई? समाचार पत्रों की खबरों की माने तो पुलिस भी मौके से जान बचाकर भागी। जबकि पीएम मोदी के सोशल डिस्टेसिंग का इस दौरान उल्लंघन होता रहा।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- बनभूलपुरा की घटना पर सीएम त्रिवेन्द्र का एक्शन, दिये क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने के आदेश

हल्द्वानी-(बड़ी खबर)- हल्द्वानी जेल में दो कैदियों में खूनी संघर्ष, एक कैदी की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला