गरमपानी-घास काटने गई महिलाएं कोसी में बही, एक का शव बरामद, दो लापता

Slider

गरमपानी- बरसात का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में पहाड़ों में बहने वाले नदी-नालों का पानी बड़ा विकराल रूप धारण कर लेता है। पहाड़ों में हो रही बारिश से कोसी नदी का जलस्तर बढ़ चुका है। जौरासी के पास कोसी नदी पार घास काटने गई तीन महिलाएं कोसी नदी के तेज बहाव में बह गई। इस दौरान महिलाओं के नदी में बहने पर हडक़ंप मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस प्रशासन व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। नदी में तेज बहाव से रेस्क्यू में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे बाद एक महिला का शव बरामद हो सका जबकि दो महिलाओं अभी भी लापता है।

Death body

Slider

देहरादून-नवविवाहित बेटा-बहू से मिलकर लौट रहा परिवार कार समेत खाई में समाया, सुबह होने पर चला हादसे का पता

बताया जा रहा है कि अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे पर चमडिय़ा निवासी 30 वर्षीय कमला देवी पत्नी राजेंद्र सिंह, 30 वर्षीय ललिता देवी पत्नी दलीप सिंह और 26 वर्षीय लता देवी पत्नी हरेंद्र सिंह रोज की तरह आज सुबह भी अल्मोड़ा हाईवे पर जौरासी के समीप कोसी नदी पार मंग्रास के जंगल में घास काटने गई। सुबह बारिश के दौरान घर से निकलते समय कई लोगों ने उन्हें मना भी किया मगर वे तीनों कोसी नदी पार कर घास लेने चली गई।

हल्द्वानी-देशी शराब की दुकान में नकली शराब, छापेमारी में एसओजी टीम से नोकझोंक

बताया जा रहा है कि वापसी में तीनों महिलाएं नदी के किनारे पहुंचे और घास का ग_र सिर पर रख कोसी नदी पार करने की कोशिश की। इस दौरान तीनों महिलाएं कोसी नदी के बीचोबीच पहुंची ही थी कि एकाएक कोसी नदी का पानी बढ़ गया। पानी महिलाओं के गर्दन तक आ पहुंचा। जौरासी निवासी आनंद सिंह ने महिलाओं को वापस जाने की आवाज दी काफी चिल्लाने के बाद भी महिलाओं ने कोई आवाज ना सुनीं। पानी के तेज बहाव से तीनों नदीं में गिर पड़ी।

देहरादून-(चारधाम यात्रा)- पर्यटकों के लिए शुरू हुई बुकिंग, ऐसे करें ऑनलाइन आवदेन

महिलाओं के कोसी नदी में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। लोगों ने तत्काल पुलिस प्रशासन व एसडीआरएफ को सूचना दी। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। घटनास्थल से करीब सौ मीटर दूर कमला का शव बरामद हुआ। दो महिलाओं का अभी कुछ पता नहीं चल सका है रैस्क्यू अभियान जारी है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें