हल्द्वानी-सुशीला तिवारी अस्पताल में बनेगा 220 बेड का कोविड अस्पताल, ऐसे चल रही प्रक्रिया

हल्द्वानी-जल्द कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी में ओपीडी और ट्रामा की सुविधा शुरू करने के लिए 220 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाने को लेकर शासन स्तर पर मंथन चल रहा है। इस संबंध में चिकित्सा-शिक्षा निदेशक युगल किशोर पंत ने बताया कि स्वामी राम कैंसर इंस्टीट्यूट या टीबी एवं चेस्ट रोग अस्पताल
 | 
हल्द्वानी-सुशीला तिवारी अस्पताल में बनेगा 220 बेड का कोविड अस्पताल, ऐसे चल रही प्रक्रिया

हल्द्वानी-जल्द कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी में ओपीडी और ट्रामा की सुविधा शुरू करने के लिए 220 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाने को लेकर शासन स्तर पर मंथन चल रहा है। इस संबंध में चिकित्सा-शिक्षा निदेशक युगल किशोर पंत ने बताया कि स्वामी राम कैंसर इंस्टीट्यूट या टीबी एवं चेस्ट रोग अस्पताल परिसर में उपलब्ध जमीन पर 220 बेड का कोविड अस्पताल बनाने पर विचार चल रहा है। 220 बेड का कोविड अस्पताल बनने के एसटीएच में सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी की सुविधा शुरू हो सकती है। साथ ही ट्रामा का भी प्रयोग दूसरे मरीजों के लिए हो सकता है।

देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र ने तीन महिलाओंं को दिया बड़ा तोहफा, नवरात्र पर बनाई राज्य मंत्री

गौरतलब है कि एसटीएच में कुल 650 बेड हैं। कोरोना महामारी के बाद एसटीएच को कोविड 19 का अस्पताल बना दिया गया था। एसटीएच में अभी कोविड मरीजों के लिए 350 बेड हैं। 350 बेडों को कोविड मरीजों के लिए प्रयोग किया जा रहा है। एसटीएच में कोविड मरीजों के लिए 78 वेंटिलेटर भी हैं।

नैनीताल- रानीबाग से नैनीताल के लिए प्रस्तावित रोपवे पर हाईकोर्ट ने कही ये बात, पढिय़े पूरी खबर

जिसके बाद एसटीएच को 220 बेड के अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा। सर्दी में कोविड-19 के मामले फिर से बढऩे की संभावना को देखते हएु नए अस्पताल पर विचार हो रहा है।