हल्द्वानी-यहां रेलवे प्रशासन ने चिपकाये इतने घरों पर नोटिस, 15 दिनों में खाली करने के दिये निर्देश

हल्द्वानी- रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर रह रहे लोगों को रेलवे प्रशासन ने नोटिस देने की कार्रवाई शुरू कर दी है। स्थानीय प्रशासन के साथ रेलवे की आस कार्यवाही से अतिक्रमणकारियों में हडक़ंप मच गया है। इन अतिक्रमणकारियों को रेलवे भूमि से कब्जा हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। रेलवे
 | 
हल्द्वानी-यहां रेलवे प्रशासन ने चिपकाये इतने घरों पर नोटिस, 15 दिनों में खाली करने के दिये निर्देश

हल्द्वानी- रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर रह रहे लोगों को रेलवे प्रशासन ने नोटिस देने की कार्रवाई शुरू कर दी है। स्थानीय प्रशासन के साथ रेलवे की आस कार्यवाही से अतिक्रमणकारियों में हडक़ंप मच गया है। इन अतिक्रमणकारियों को रेलवे भूमि से कब्जा हटाने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। रेलवे ने 1581 घरों को 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस जारी कर दिया। यही नहीं रेलवे के अधिकारी पुलिस और आरपीएफ के साथ भारी फोर्स ने 1581 घरों को चयनित कर 15 दिन के भीतर खाली करने का नोटिस चस्पा कर दिया।

हल्द्वानी-पहाड़ की गार्गी ने ऐसे बजाया शिक्षा जगत में डंका, हिंदी विभाग ने दिया ये खास सम्माान

अचानक रेलवे की इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हडक़ंप मचा हुआ है। रेलवे ने नोटिस में स्पष्ट लिखा है कि 15 दिन के अंदर घर खाली न करने पर अतिक्रमण को बलपूर्वक हटाया जाएगा। वहीं लोगों ने रेलवे की इस कार्रवाई को मनमानी कार्रवाई बताया है। साथ ही मौके पर जनप्रतिनिधियों का भी जमवाड़ा लग गया। पुलिस प्रशासन से वार्ता भी हुई लेकिन रेलवे द्वारा घर खाली किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया।

नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-देश के लिए खुशखबरी, इस दिन से लगेंगे कोरोना वैक्सीन के टीके

गौरतलब है कि हल्द्वानी में रेलवे की भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण है, जिसको लेकर कई बार रेलवे सीमांकन भी कर चुका है। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। रेलवे के रिकॉर्ड के हिसाब से हल्द्वानी से लेकर गौजाजाली तक 38.89 हेक्टेयर जमीन पर लोगों के कब्जा कर रखा है। हाईकोर्ट के आदेश पर वर्ष 2007 और फिर 2019 में रेलवे ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी थी। इस पर स्थानीय लोग सुप्रीम कोर्ट चले गए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाईकोर्ट ने रेलवे न्यायालय से लोगों की आपत्तियों पर सुनवाई कर निस्तारित करने के लिए कहा। 4363 लोगों ने रेलवे बोर्ड में अपनी आपत्तियां दर्ज कराई हैं।