नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-देश के लिए खुशखबरी, इस दिन से लगेंगे कोरोना वैक्सीन के टीके

नई दिल्ली-आज देशभर के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। आज सरकार ने को इसका ऐलान कर दिया। शुरुआत में यह वैक्सीन तीन करोड़ हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को दी जाएगी। इसके बाद दूसरे फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और
 | 
नई दिल्ली-(बड़ी खबर)-देश के लिए खुशखबरी, इस दिन से लगेंगे कोरोना वैक्सीन के टीके

नई दिल्ली-आज देशभर के लिए अच्छी खबर है। कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम 16 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। आज सरकार ने को इसका ऐलान कर दिया। शुरुआत में यह वैक्सीन तीन करोड़ हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को दी जाएगी। इसके बाद दूसरे फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और तीसरे फेज में गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 50 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरे और तीसरे फेज में करीब 27 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन होगा।

हल्द्वानी-पहाड़ की गार्गी ने ऐसे बजाया शिक्षा जगत में डंका, हिंदी विभाग ने दिया ये खास सम्माान
आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति पर समीक्षा के लिए ने हाई लेवल मीटिंग की। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए राज्यों की तैयारियों का जायजा भी लिया। बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रटरी और दूसरे सीनियर अधिकारी भी शामिल हुए। सरकार का कहना है कि जिन लोगों को वैक्सीन लगनी है, उन्हें सेशन अलॉकेशनए वेरिफिकेशन और वैक्सीनेशन के बाद सर्टिफिकेट लेने में डिजिटल प्लेटफॉर्म से मदद मिलेगी।