हल्द्वानी-मुक्त विवि और श्रीलंका ओपन विवि के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर, ऐसे मिलेगा शैक्षिक लाभ

हल्द्वानी-शुक्रवार को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी और श्रीलंका ओपन यूनिवर्सिटी, नवाला, नुगेगोडा, श्रीलंका के बीच शैक्षिक सहभागिता को लेकर श्रीलंका ओपन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसए अरियेदुराई, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव भरत सिंह ने एक एमओयू हस्ताक्षर किये।

uou

Slider

हल्द्वानी-आधुनिक मशीनों से होगा बवासीर और भगंदर का इलाज, ऐसे शुरू होती ये बीमारियां

इस मौके पर यूओयू के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने कहा कि यह अंतराष्ट्रीय एमओयू दोनों विश्वविद्यालय के बीच एक महत्वपूर्ण शैक्षिक सहभागिता के लिए कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इसके तहत अकादमिक, शैक्षिक, शोध गतिविधियों का आदान प्रदान होगा तथा फैकल्टी के आदान-प्रदान के साथ-साथ सयुंक्त शोध कार्य, संगोष्ठियों, कार्यशालाओं में सहभागिता होगी। इसके अलावा शैक्षिक विकास के साथ सांस्कृतिक विकास और सांस्कृतिक सहभागिता भी होगी।

Shrilanka

हल्द्वानी-आठ रेफरियों ने पास की राज्य स्तरीय रेफरी एवं जज की परीक्षा, ऐसे हो रही वाहवाही

प्रो. नेगी ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि भरा एमओयू है जो एक अंतराष्ट्रीय शैक्षिक-सांस्कृतिक गठबंधन होगा। इसमें दोनों विश्वविद्यालय सयुंक्त रूप से कार्यशालाएं आयोजित करेंगी। फैकल्टी उन्नयन कार्यक्रमों के साथ दोनों विश्वविद्यालय के शिक्षक एक-दूसरे विश्वविद्यालय में शैक्षिक गतिविधियों के लिए आजा सकते हैं। इसके अलावा दोनों विश्वविद्यालय अपने अध्ययन सामग्री का भी आदान-प्रदान कर सकेंगे। प्रो. नेगी ने कहा कि तमाम शैक्षिक शोध गतिविधियों से सम्बंधित संवाद दोनों विश्वविद्यालय के कुलपतियों के माध्यम से उनके पते से किया जाएगा। विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान के सहायक प्राध्यापक डा. जितेंद्र पांडेय इसके समन्वयक होंगे।

ऋषिकेश- प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, रामनगर निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

उत्तराखंड की बड़ी खबरें