drishti haldwani

हल्द्वानी-उपभोक्ताओं के करोड़ों रूपये लेकर चिटफंड कंपनी अनंत निधि फरार, लखनऊ ऑफिस तक पहुंचे एजेंट

194

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-चिटफंड कंपनियों के भागने का सिलसिला अभी तक नहीं रुका है। इससे पहले भी ग्राहकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाकर कई चिटफंड कंपनियां रफूचक्कर हो चुकी है। लोगों ने अपनी मेहनत के पैसे दोगुने होने के नाम पर जमा किये थे। लेकिन जैसे से कई ग्राहकों की मिच्योरिटी पूरी हुई उससे पहले ही कंपनी फरार हो गई। कंपनी के फरार होने से उपभोक्ताओं में हडक़ंप मच गया। अब बागेश्वर में अनंत निधि क्रेडिट को-आपरेटिव सोसायटी पर करोड़ों रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगा है। लोगों की माने तो सोसायटी के शाखा प्रबंधक भी यहां से फरार हो गये हैंं। शुक्रवार को उपभोक्ता कार्यालय पहुंचे और हंगामा कर स्थानीय एजेंटों को भी खरी-खोटी सुनाई। इसको लेकर कुछ उपभोक्ता एसपी से मिले।

iimt haldwani

यह भी पढ़ें- फ्रिज का ठंडा पानी पीना है जानलेवा, वजह ऐसी कि आप हो जाएंगे हैरान

यह भी पढ़ें- नई दिल्‍ली-प्रतापगढ़ में बोले मोदी मेरी 50 साल की तपस्‍या को धूल में नहीं मिला सकते, ऐसे घेरा कांग्रेस को

 

स्थानीय एजेंट फंसे

बताया जा रहा है कि सात साल पूर्व अनंत निधि सोसायटी ने यहंा कार्यालय खोला था। इसके बाद स्थानीय युवक-युवतियों को रोजगार के नाम पर एजेंट बनाया और दस से लेकर 20 प्रतिशत तक कमिशन देने की बात की। कमिशन की बात पर एजेंटों ने सोसायटी के लिए उपभोक्ता बनाए। पहले उपभोक्ताओं को उनके रुपये समय से वापस होते रहे लेकिन धीर-धीरे एक के बाद एक शाखा प्रबंधक यहां से फरार होने लगे। इसके बाद लोगों का पैसा जब फंसने लगे तो लोगों ने इसकी शिकायत शुरू की और एजेंट लखनऊ के आलमबाग स्थित सोसायटी के कार्यालय तक पहुंच गए।

 

सभी उपभोक्ताओं की करीब एक करोड़ की धनराशि

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कई उपभोक्ता जमा राशियों की मिच्योरिटी पूरी होने के बाद सोसायटी के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान वहां शाखा प्रबंधक नहीं मिले तो लोग भडक़ गए। उन्होंने जमकर हंगामा किया। जैसे ही ये खबर एजेंटों को मिली तो वह भी वहां पहुंच गए और उपभोक्ताओं के पक्ष में खड़े हुए गए। लेकिन बिना धन लिए सैकड़ों उपभोक्ताओं को निराश होकर घर लौटना पड़ा। एक एजेंट ने रीब 350 से अधिक खाते खोले है। भराड़ी और गरुड़ में भी सोसायटी की शाखाएं हैं। यहां के हाल भी खराब बताए जा रहे हैं। इसके अलावा पिथौरागढ़ में भी शाखाएं बताई जा रही हैं। हल्द्वानी में भी इससे पहले उपभोक्ताओं का हंगामा हो चुका है। पुलिस ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है जल्द ही बड़ा खुलासा होगा।