हल्द्वानी-अब घर बैठे मिलेंगा वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट, बस करना होना ये काम

हल्द्वानी-अब वाहनों के फिटनेस टेस्ट के लिए आपको दौड़भाग करने की जरूरत नहीं है। आपकों घर बैठे फिटनेस सर्टिफिकेट मिलेगा। इसके लिए परिवहन विभाग मोबाइल ऐप की मदद लेगा। इससे फिटनेस में जहां कम समय लगेगा, वहीं पारदर्शिता बढ़ेगी और कागज का कम से कम इस्तेमाल हो सकेगा। जबकि फिटनेस के लिए वाहन मालिक को
 | 
हल्द्वानी-अब घर बैठे मिलेंगा वाहनों का फिटनेस सर्टिफिकेट, बस करना होना ये काम

हल्द्वानी-अब वाहनों के फिटनेस टेस्ट के लिए आपको दौड़भाग करने की जरूरत नहीं है। आपकों घर बैठे फिटनेस सर्टिफिकेट मिलेगा। इसके लिए परिवहन विभाग मोबाइल ऐप की मदद लेगा। इससे फिटनेस में जहां कम समय लगेगा, वहीं पारदर्शिता बढ़ेगी और कागज का कम से कम इस्तेमाल हो सकेगा। जबकि फिटनेस के लिए वाहन मालिक को आरसी, लाइसेंस, टैक्स पेपर, इंश्योरेंस और प्रदूषण सर्टिफिकेट आदि दिखाने होते हैं। इनमें एक भी डॉक्यूमेंट न होने पर वाहन की फिटनेस पास नहीं होती है।

हल्द्वानी-शहर के इन अस्पतालों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज, देखिये अस्पतालों की सूची

कागज पूरे नहीं होने पर वाहन स्वामी इधर-उधर भटकते है। लेकिन अब इन झंझटों से वाहन मालिकों को छूट मिलने वाली है। परिवहन विभाग ने अपने अधिकारियों के लिए एक नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। इसके तहत फिटनेस के लिए आने वाले वाहनों के नंबर डालने के बाद इसकी डिटेल निकल आएगी। सारे कागज अपडेट होने और वाहन की जांच के बाद तुरंत फिटनेस सर्टिफिकेट जारी हो सकेगा।

हल्द्वानी-(खुशखबरी)-यहां बनेंगी राज्य की पहली हाइटेक कोरोना टेस्टिंग लैब, हर दिन होगी 1000 नमूनों की जांच

इस मोबाइल ऐप के संचालन की ट्रेनिंग सभी आरआई और एआरटीओ को मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दी गई है। वही जिन कार्यालयों में दूसरे कार्यालयों से आरआई वाहन की फिटनेस के लिए जाएंगे, ऐसे आरआई की दो-दो आईडी बनाई गई है, ताकि फिटनेस सर्टिफिकेट में तकनीकी दिक्कत नहीं आए। इस प्रक्रिया में एक दिन में ही अधिक वाहनों की फिटनेस की जांच हो सकेगी।