नैनीताल- हाईकोर्ट पहुंचे उधमसिंह नगर के पूर्व SSP, DGP और DG लॉ एंड ऑर्डर पर लगायें ये गंभीर आरोप

उधमसिंह नगर जिले के एसएसपी रहे बंरिदर जीत सिंह ने उत्तराखंड के डीजीपी अनिल रतूडी, डीजी लॉ एंड ऑर्डर व पूर्व आईजी पर प्रताड़ना व उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं एसएसपी ने हाईकोर्ट में तबादले के आदेश के खिलाफ याचिका भी दायर की है। पूर्व एसएसपी की याचिका पर कार्यवाहक चीफ जस्टिस रवि कुमार मलिमथ ने

highcourt nainital notice

Slider

पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए डीजीपी अनिल रतूड़ी, डीजी लॉ एंड़ ऑर्डर अशोक कुमार व कुमाऊं के आईजी रहे जगत राम जोशी को नोटिस जारी किया है। जस्टिस ने तीन हफ्तों में 20 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। कोर्ट इस मामले में 21 अगस्त को सुनवाई करेगा। हालांकि एक एसएसपी द्वारा खुद न्याय के लिए कोर्ट आने से पूरे पुलिस महकमे पर सवाल उठ रहे हैं।

भेजा गया था चेतावनी पत्र

दरअसल, उधमसिंह नगर के एसएसपी पद पर तैनात रहे बरिंदर जीत सिंह का 9 जुलाई को तबादला कमांडेंट आईआरबी में हुआ। इसके बाद अपने तबादला आदेश के खिलाफ बरिंदरजीत सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है तबादले को उत्पीड़न का हिस्सा बताते हुए पुलिस महकमे के उच्च अधिकारियों पर गम्भीर आरोप भी लगाए हैं। याचिका में कहा गया है कि उधमसिंह नगर जिले में महत्वपूर्ण केस के मामलों की जांच को स्वतंत्र व निष्पक्ष करने से रोका गया और उनको चेतावनी पत्र भी दिया गया था।

यहाँ भी पढ़े

ऋषिकेश- लापरवाही की भेंट चड़ी 3 जिन्दगी, इस कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

देहरादून- मंत्री सतपाल महाराज ने प्रवासियों को लेकर तैयार किया ये प्लान, ऐसे सुधारेंगे प्रदेश की अर्थव्यवस्था\

हल्द्वानी- रक्षाबंधन में सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मिलेगी ये सुविधा

उत्तराखंड की बड़ी खबरें