दिल्ली- लॉकडाउन पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक खत्म, सीएम त्रिवेन्द्र ने रखी ये मांग

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। लागू लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौथी बार सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बात की।सभी मुख्यमंत्रियों
 | 
दिल्ली- लॉकडाउन पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक खत्म, सीएम त्रिवेन्द्र ने रखी ये मांग

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। बैठक में उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। लागू लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौथी बार सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बात की।सभी मुख्यमंत्रियों से सुझाव भी मांगे और चर्चा भी की।

दिल्ली- लॉकडाउन पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक खत्म, सीएम त्रिवेन्द्र ने रखी ये मांग
इस दौरान बैठक में ं अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र, ईके पलानीस्वामी तमिलनाडु, कोनराड संगमा मेघालय, त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड और योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश शामिल थे। बैठक में प्रधानमंत्री सफेद और हरे रंग के बॉर्डर वाले गमछे से अपना मुंह ढंके हुए दिखे।इस दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि राज्य तीन मई के बाद लॉकडाउन को जारी रखना चाहता है। जिसमें अंतरराज्यीय और अंतर-जिला गतिविधियों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

बैठक के दौरान मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा कि जो केंद्र सरकार का फैसला होगा उसे राज्य स्वीकार करेगा। सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि सामूहिक प्रयास का लाभ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का हमें लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत बेहतर स्थिति में है। मेघालय, मिजोरम, पुड्डुचेरी, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, बिहार, गुजरात और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को बैठक में बोलने का मौका मिला।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी को तीन मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर की मांग की। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि राज्य के आर्थिक पुनरुद्धार के लिए मंत्रियों और विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया है कि मनरेगा मजदूरी रोजगार की वर्तमान अवधि को 100 दिनों से बढ़ाकर 150 दिन कर दिया जाए।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- कर्फ्यू के बाद भी बनभूलपुरा में अपनी हरकतों नहीं बाज आ रहे लोग, ऐसा काम करते 7 धरें

उत्तराखंड-तीन कोरोना मरीज ठीक होकर लौट घर, इस जिले ने ली राहत की सांस