देहरादून- जब पूर्व सीएम और सीएम त्रिवेन्द्र दिखे साथ-साथ, जाने क्यों रही ये मुलाकात खास

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुनस्यारी व धारचूला में आपदा के असर को देखते हुए एसडीआरएफ की ज्यादा टीम लगाने समेत सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सुझावों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। सात सूत्रीय ज्ञापन
 | 
देहरादून- जब पूर्व सीएम और सीएम त्रिवेन्द्र दिखे साथ-साथ, जाने क्यों रही ये मुलाकात खास

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुनस्यारी व धारचूला में आपदा के असर को देखते हुए एसडीआरएफ की ज्यादा टीम लगाने समेत सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सुझावों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। सात सूत्रीय ज्ञापन में मदकोट-जौलजीवी मोटर मार्ग को दुरुस्त करने के लिए कुछ मशीनें बढ़ाने, प्रभावितों को आर्थिक मदद, जिलाधिकारियों को अधिक मदद को अधिकृत करने की मांग की गई।

देहरादून- जब पूर्व सीएम और सीएम त्रिवेन्द्र दिखे साथ-साथ, जाने क्यों रही ये मुलाकात खास

प्रभावितों को पहुंचाई राहत

पूर्व मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ में आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव व राहत कार्यों के संबंध में विचार-विमर्श भी किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में आपदा प्रबंधन तंत्र को मजबूत किया गया है। आपदा की स्थिति में रेस्पॉंस टाइम कम से कम करने का प्रयास किया गया है। पिथौरागढ़ में तत्काल बचाव कार्य संचालित किए गए है। प्रभावितों को राहत पहुंचाई गई है।

प्रवासियों को पांच लाख की मदद दे सरकार

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सरकार को सुझाव पत्र भेजकर राज्य में वापसी करने वाले प्रत्येक प्रवासी को पांच लाख रुपये की राशि त्वरित राहत के तौर पर देने की पैरवी की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व पूर्व काबीना मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में सुझाव पत्र जारी किया। प्रदेश संगठन ने पूर्व मंत्री कंडारी की अध्यक्षता में समिति गठित कर प्रवासियों को रोजगार, राज्य की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने समेत 17 बिंदुओं पर विस्तृत सुझाव पत्र तैयार किया।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- बोर्ड परिणाम के बाद विद्यार्थी भूल कर भी न करें ये गलती, पढ़े डॉ. नेहा के महत्तवपूर्ण टिप्स

नैनीताल- कुमाऊं कमिश्नर ने 700 करोड़ के प्लान में किया बदलाव, सीएम कर चुके है घोषणा

नई दिल्ली- पढ़े राम मंदिर पैदल रवाना हुए फैज खान की कहानी, इसलिए देशभर में हो रहा विरोध