drishti haldwani

देहरादून-उत्तराखंड पुलिस के जवान ने खेला कौन बनेगा करोड़पति, दिये अमिताभ बच्चन के दस सवालों के जवाब

543

Dehradun News -उत्तराखंड के जवान ने कौन बनेगा करोड़पति खेला। बता दे कि इन दिनों सोनी टीवी पर देश का सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति का प्रसारण हो रहा है। उत्तराखंड पुलिस में बम निरोधक दस्ते में तैनात कांस्टेबिल सुमित तडिय़ाल हॉट सीट पर बैठे। उन्होंने केबीसी में अमिताभ बच्चन के दस सवालों के जवाब दिये। जिसमें उन्होंने तीन लाख बीस हजार रुपये जीते। इस शो को देवभूमि के लोगों ने अंत तक देखा।

iimt haldwani

यह भी पढ़ें-धनतेरस 2019- धन त्रयोदशी के दिन करेंगे ये कार्यं, तो हो जाएंगे मालामाल, जानिए धनतेरस की पूजा व विधि-विधान

Kon banega karodpati sumit
पुलिसकर्मी सुमित का परिवार भी मुंबई में ही है। वह उत्तराखंड पुलिस में बम निरोधक दस्ते में बतौर कांस्टेबिल तैनात हैं। सुमित ने बताया कि करीब चौदह साल से उनका सपना था कि वह कौन बनेगा करोड़पति खेले। आज उनका सपना पूरा हो गया। वह करोड़पति की हॉट सीट पर बैठे। इसके लिए उन्होंने चार बार प्रयास किया अंत में उन्हें सफलता मिली। उनके पिता उत्तराखंड पुलिस से सेवानिवृत्त निरीक्षक हैं। उनकी मां शकुंतला तडय़िाल कुशल गृहिणी हैं, जबकि पत्नी मोनिका योग प्रशिक्षिका हैं। उनकी एक बेटी श्रीधा भी है।

यह भी पढ़ें-दीपावली 2019, जानिए दिवाली का शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा का विधि विधान

सुमित का जुलाई में लखनऊ में हुए स्क्रीनिंग टेस्ट में चयन हुआ था। जिसमें उनसे बीस सवाल पूछे गये थे। उन्होंने इनका सही जवाब दिया तो उनका चयन हो गया। विगत 6 अक्टूबर को केबीसी की टीम उनके घर देहरादून पहुंची तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पूरे परिवार की रिकाडिँग की। सुमित को उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों और उनके दोस्तों ने बधाई दी। साथ केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी सुमित को बधाई दी है। सुमित ने बताया कि वह देहरादून आ गए है। वह बिग बी से मिलकर बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा केबीसी में दोबारा जाने के लिए और एक करोड़ रुपये जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।