देहरादून- उत्तराखंड में हैली कंपनियों के लिए अच्छी खबर, ऐसे ऑनलाइन मिलेगी लैंडिंग व पार्किंग की अनुमति

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की छठींं बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने हैलीकाप्टर सेवाओं के लैंडिंग व पार्किंग की ऑनलाइन अनुमति के लिए सॉफ्टवेयर का शुभारम्भ किया। जिसके बाद अब हैली कंपनियों को लैंडिंग व पार्किंग के लिए
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में हैली कंपनियों के लिए अच्छी खबर, ऐसे ऑनलाइन मिलेगी लैंडिंग व पार्किंग की अनुमति

देहरादून-आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की छठींं बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने हैलीकाप्टर सेवाओं के लैंडिंग व पार्किंग की ऑनलाइन अनुमति के लिए सॉफ्टवेयर का शुभारम्भ किया। जिसके बाद अब हैली कंपनियों को लैंडिंग व पार्किंग के लिए अनुमति लेना आसान होगा। शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा कराया जायेगा। इसके लिए सिंगल विंडो सिस्टम की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। https://ucada.uk.gov.in/ के माध्यम से परमिशन सीधे उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण से मिलेगी।

देहरादून- डिजिटल इंडिया बनाने में उत्तराखंड की होगी अहम भूमिका, स्टार्टअप को लगेगे पंख

बता दें कि इससे पहले इसके लिए संबंधित जिले से अनुमति लेनी पड़ती थी। अब जिलास्तरीय अधिकारियों को इसकी सिर्फ सूचना देनी होगी, परमिशन सीधे युकाडा से ही मिलेगी। इस दौरान बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के वाणिज्यिक कार्यों के लिए एवं सिविल एविएशन के व्यवस्थित एवं सर्वांगीण विकास के लिए एक कंपनी का गठन किया जायेगा। सिविल एविएशन के वाणिज्यिक कार्यों के सम्पादन, नियंत्रण एवं नियामक की भूमिका निदेशालय स्तर से संपादित की जायेंगी।

देहरादून- सुरेश भट्ट की उत्तराखंड में वापसी, भाजपा ने इस बड़े पद से नवाजा

राज्य में पर्वतीय क्षेत्रों में आपदा एवं मेडिकल इमरजेंसी की सुविधा के दृष्टिगत राजकीय वायुयान बी-200 के स्थान पर एक डबल इंजन एवं एक सिंगल इंजन हैलीकाप्टर क्रय करने पर सहमति बनी। सहस्त्रधारा हैलीड्रोम का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। इस दौरान बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव सचिन कुर्वे, दिलीप जावलकर, सौजन्या, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण आशीष चौहान एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।