देहरादून- डिजिटल इंडिया बनाने में उत्तराखंड की होगी अहम भूमिका, स्टार्टअप को लगेगे पंख

देहरादून-आज एसटीपीआई देहरादून इन्क्यूबेशन केन्द्र का केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद और मुख्मयंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डिजिटली शिलान्यास किया। इस मौके पर केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तराखंडवासियों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड को डिजिटल इंडिया बनाने में प्रदेश सरकार की बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड का
 | 
देहरादून- डिजिटल इंडिया बनाने में उत्तराखंड की होगी अहम भूमिका, स्टार्टअप को लगेगे पंख

देहरादून-आज एसटीपीआई देहरादून इन्क्यूबेशन केन्द्र का केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद और मुख्मयंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डिजिटली शिलान्यास किया। इस मौके पर केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तराखंडवासियों को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड को डिजिटल इंडिया बनाने में प्रदेश सरकार की बड़ी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड का बहुत सम्मान करता हूं और वहां के लोगों से प्यार करता हूं। उन्होंने ई वेस्ट को लेकर कहा कि उत्तराखंड के लोगों में बहुत असीम संभावनाएं है। उत्तराखंड के लोग मेहनती है। उन्होंने कहा कि एसटीपीआई बेहतर बनना चाहिए। उन्होंने यह निर्देश अधिकारियों को दिये।

गरमपानी-सालों बाद पंजाब से घर लौटे छोटे भाई को बड़े भाई ने परिवार समेत धूना, सिर पर लगे 25 टांके

वही सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि बायोटैक्रालॉजी, स्टाटअप और साथ ही कई युवाओं को भी रोजगार मिलेगा। इससे पलायन पर भी ब्रेक लगेगा। प्रदेश में देश का पहला ग्रीन ई वेस्ट स्टूडियों बनाने में सहयोग पर सीएम ने आईटीडीए निदेशक आईपीएस अमित सिन्हा की जमकर तारीफ की। ई वेस्ट स्टूडियो का निर्माण, सरकारी दफ्तरों से जुटाए गए इलेक्ट्रोनिक कचरे से किया गया है। इस स्टूडियो का निर्माण आईटीडीए निदेशक आईपीएस अमित सिन्हा की देखरेख में किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि इसकी पूरी छत एक लाख से ज्यादा इस्तेमाल हो चुकी सीडी को जोडक़र छत बनाई गई है। आज वैज्ञानित सम्मत निस्तारण के लिए जानकारी का अभाव है। ऐसे में ई वेस्ट स्टूडियो लोगों को इसके लिए प्रेरित करेगा। लोग अपने घर का ई वेस्ट भी यहां लाकर दे सकेंगे। यह उत्तराखंड के लिए एक बड़ी सफलता है।