देहरादून- उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 14 अप्रैल से इन कार्यों को मिलेगी मंजूरी

उत्तराखंड सरकार ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार ने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है। वही 14 अप्रैल के बाद के लिए कार्य योजना तैयार की है। सरकार द्वारा जारी प्रस्ताव में बाताय गया कि 15 मई तक सभी शिक्षा संस्थान
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 14 अप्रैल से इन कार्यों को मिलेगी मंजूरी

उत्तराखंड सरकार ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार ने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है। वही 14 अप्रैल के बाद के लिए कार्य योजना तैयार की है। सरकार द्वारा जारी प्रस्ताव में बाताय गया कि 15 मई तक सभी शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। जबकि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन के समय सीमीत तरीके से औद्योगिक, निर्माण व खनन, स्टांप-रजिस्ट्रेशन की गतिविधियों को जारी रखने की सिफारिश केन्द्र सरकार से की गई है। अनुमति मिलने के बाद राज्य सरकार इस पर कोई कदम उठाएगी। लॉकडाउन के दौरान मास्क अनिवार्य रहेगा।

यह भी पढ़े… Big news-( हल्द्वानी) सुशीला तिवारी अस्पताल आम मरीजों के लिए हुआ बंद,अब आपके मरीज का यहाँ होगा इलाज

इन पर रहेगा प्रतिबंध

वही लॉकडाउन के दौरान इंडो नेपाल सीमा और अंतरराज्यीय आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इसके अलावा होटल, लॉज, होम स्टे, धर्मशालाएं, हॉस्टल, मॉल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, रेस्तरां, बार व धार्मिक संस्थान भी बंद रहेंगे। सभी सरकारी और निजी व्यावसायिक व औद्योगिक संस्थानों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाले वाहनों में भी 15 मई तक एयरकंडीशन चलाने पर भी सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है।

यह भी पढ़े… हल्द्वानी-महंगे दामों पर सब्जी बेची तो होगी ये कार्यवाही, पढिये क्या है कालाबाजारी रोकथाम अधिनियम 1980

यह भी पढ़े… हल्द्वानी- ohh मुनस्यारी के नायब तहसीलदार के साथ हुआ हादसा, बस इतने से में हुई मौत

दो कैटेगरी में बांटे जिले

लॉकडाउन की सीमा बढ़ाने और लॉकडाउन के दौरान सीमीत कार्य शुरु करने की योजना में सरकार ने उत्तराखंड के सभी जिलों को दो कैटेगरी यानी ए और बी में बांटा है। ए कैटेगरी यानी जिस जिले में पिछले 15 दिन में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। ऐसे ए-कैटेगरी वाले जिलों में सुबह सात से दोपहर एक बजे तक एकल व्यक्ति चौपहिया वाहन में आवाजाही कर सकेंगे। इन जिलों में मनरेगा के तहत कार्यों को किया जा सकेगा। वही बी-कैटेगरी यानी जिन जिलों में पिछले 15 दिन में कोरोना केस पायें गए है, उन जिलों में लोगो की आवाजाही बंद रहेगी। इन जिलो के हॉटस्पॉट क्षेत्रों के घरों तक जरुरत का सामान स्थानीय प्रशासन मुहैाया कराएगा। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आवाजाही समेत कई गतिविधियां बंद रहेंगी।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- ohh मुनस्यारी के नायब तहसीलदार के साथ हुआ हादसा, बस इतने से में हुई मौत

हल्द्वानी-बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भगत के पुत्र विकास ने दिया जनसेवकों को ये अनोखा संदेश, आप भी पढ़िए