देहरादून-उत्तराखंड आने वालों के लिए अच्छी खबर, अब बॉर्डर पर नहीं होगा कोरोना टेस्ट

देहरादून-हाल ही में बॉर्डर पर कोरोना जांच के निर्देश दिये गये थे जिसके बाद उत्तराखंड के कई बॉर्डरों पर कोरोना जांच शुरू हो गई लेकिन लोगों ने इसका विरोध कर दिया। इसे देखते हुए अब बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में आने वाले सभी लोगों के लिए बॉर्डर पर कोरोना की जांच जरूरी नहीं होगी। पर्यटन,
 | 
देहरादून-उत्तराखंड आने वालों के लिए अच्छी खबर, अब बॉर्डर पर नहीं होगा कोरोना टेस्ट

देहरादून-हाल ही में बॉर्डर पर कोरोना जांच के निर्देश दिये गये थे जिसके बाद उत्तराखंड के कई बॉर्डरों पर कोरोना जांच शुरू हो गई लेकिन लोगों ने इसका विरोध कर दिया। इसे देखते हुए अब बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में आने वाले सभी लोगों के लिए बॉर्डर पर कोरोना की जांच जरूरी नहीं होगी। पर्यटन, फिल्म शूटिंग जैसी गतिविधियों वालों को ही नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

देहरादून-अब शनिवार और रविवार यहां बंद रहेंगी बाजार, इसलिए उठाया ये कदम

इस संंबंध में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यहां आने वाली गर्भवती महिलाओं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे, बुजुर्ग कारोबारियों, बिजनेसमैन, वीआईपी, अधिकारियों एवं न्यायाधीशों को बॉर्डर पर जांच कराने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा घर पर किसी की मौत, बीमार होने, किसी काम से बाहर जाने के बाद वापस घर लौटने, परिजनों की देखभाल के लिए आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर जांच अनिवार्य नहीं है।

भीमताल-मैं दिल को सूट करूं या दिमाग को, फिर युवक ने पिस्टल से खुद को…
बता दें कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के बॉर्डर पर पेड कोरोना टेस्ट के मामले में गुरुवार को लोगों के विरोध के बाद प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का पेड कोरोना टेस्ट शुरू होने के बाद लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि 2400 रुपये में टेस्ट कैसे कराएंगे। लोगों ने टेस्ट के पैसे देने से मना किया तो दोपहर बाद प्रशासन ने दोबारा फ्री वाला एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया।