देहरादून-इस विवि ने यूजी-पीजी कोर्स में शुरू किये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानिये पूरी प्रक्रिया

देहरादून-कोरोनाकाल में अब धीरे-धीरे कॉलेजों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जिसके बाद घर बैठे लाखों विद्यार्थियों के लिए एडमिशन की राह खुल गई है। इस संबंध में दून विश्वविद्यालय में यूजी-पीजी कोर्स में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। पहली बार प्रवेश परीक्षा की जगह मेरिट के आधार पर हो रहे
 | 
देहरादून-इस विवि ने यूजी-पीजी कोर्स में शुरू किये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानिये पूरी प्रक्रिया

देहरादून-कोरोनाकाल में अब धीरे-धीरे कॉलेजों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जिसके बाद घर बैठे लाखों विद्यार्थियों के लिए एडमिशन की राह खुल गई है। इस संबंध में दून विश्वविद्यालय में यूजी-पीजी कोर्स में प्रवेश को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। पहली बार प्रवेश परीक्षा की जगह मेरिट के आधार पर हो रहे प्रवेश दिये जा रहे है। 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हल्द्वानी-इस अस्पताल में डॉक्टर समेत 12 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, पैथोलॉजी लैब बंद

इस संबंध में विवि के कुलपति प्रो. एके कर्नाटक का कहना है कि यूजीसी व नैक से मान्यता प्राप्त विवि के कैंपस में 9 विभाग हैं। इनमें कुल 15 स्नातक और 23 स्नातकोत्तर कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। यूजी में मेरिट और पीजी कोर्स में स्नातक के सीजीपीए के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन फीस 800 रुपये और उत्तराखंड के एससी-एसटी छात्रों के लिए 400 रुपये हैं।

नैनीताल-82 लाख से चमकेंगी लोअर माल रोड, रंग लाई डीएम बंसल की मेहनत

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर रखी गई है। जबकि ऑनलाइन मेरिट लिस्ट प्रकाशन 5 अक्तूबर को होगा।काउंसलिंग व फीस के साथ रजिस्ट्रेशन 12 से 15 अक्तूबर तक होगी। वेटिंग लिस्ट में काउंसलिंग व फीस के साथ रजिस्ट्रेशन 16 से 20 अक्तूबर होंगे। ओरिएंटेशन और कक्षाएं 2 नवंबर से शुरू होगी। आप बेवसाइट  www. doon university. org पर रजिस्टे्रेशन कर सकते है।