देहरादून- टिहरी लेक फेस्टिवल का सफलता पूर्वक संपन्न, इन राज्यों के प्रतिभागी हुए शामिल

देहरादून – टिहरी लेक फेस्टिवल में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया व उत्तराखंड शाखा द्वारा आयोजित ट्रेकिंग कार्यक्रम आज सफलता के साथ संपन्न हो गया। इस आयोजन में सात राज्यों के प्रतिभागी शामिल हुए और पहली बार उनके लिए होम स्टे की व्यवस्था की गई। यह जानकारी देते हुए यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के उत्तराखंड चेयरमैन
 | 
देहरादून- टिहरी लेक फेस्टिवल का सफलता पूर्वक संपन्न, इन राज्यों के प्रतिभागी हुए शामिल

देहरादून – टिहरी लेक फेस्टिवल में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया व उत्तराखंड शाखा द्वारा आयोजित ट्रेकिंग कार्यक्रम आज सफलता के साथ संपन्न हो गया। इस आयोजन में सात राज्यों के प्रतिभागी शामिल हुए और पहली बार उनके लिए होम स्टे की व्यवस्था की गई। यह जानकारी देते हुए यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के उत्तराखंड चेयरमैन डॉ देवेन्द्र भसीन ने बताया कि टिहरी लेक फेस्टिवल के अंग के रूप में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया व उत्तराखंड राज्य शाखा ने सुरकंडा से कानाताल ट्रेकिंग कार्यक्रम का आयोजन किया।

देहरादून- टिहरी लेक फेस्टिवल का सफलता पूर्वक संपन्न, इन राज्यों के प्रतिभागी हुए शामिल

देहरादून-फिर कोर्ट में पेश नहीं हुए विधायक महेश नेगी, अब मिली ये नई तारीख

यह कार्यक्रम 15 फऱवरी से ट्रेकरों के होम स्टे गाँव तिवाड़ में आगमन के साथ हुआ। इसके बाद डोबरा चांठी पुल व धनौल्टी सहित कुछ स्थानों को देखने के साथ सुरकंडा से कानाताल ट्रेकिंग व वापसी का आयोजन किया गया। इसके बाद ट्रेकरों ने टिहरी लेक में जल क्रीड़ा का भी आनंद लिया। आज कार्यक्रम समापन होने के साथ सभी ट्रेकर बहुत अच्छे अनुभव के साथ अपने अपने राज्यों के लिए रवाना हो गए।

हल्द्वानी-सीएम का पुतला फूंकने पर पुलिस और कांग्रेसियों में छीना-झपटी, जमकर हुई बहस

डा. भसीन ने बताया कि अब यह ट्रेकिंग कार्यक्रम हर वर्ष टिहरी लेक फेस्टिवल के अंग के रूप में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ट्रेकरों का नया व विशेष अनुभव होम स्टे का रहा। देश के सात राज्यों जिनमें दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड शामिल हैं से आए प्रतिभागियों का संतुष्ट भाव से यहां से रवाना हुए। आयोजन में जहां राज्य सरकार के पर्यटन विभाग का पूरा सहयोग मिला। वहीं प्रदेश शाखा के सचिव संजय टंडन व राष्ट्रीय कार्यालय के वरिष्ठ ट्रेकिंग अधिकारी नवीन चंद्र तिवारी की इस आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका रही।