देहरादून-सुमाड़ी में ही बनेगा NIT, केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने कही ये बात

देहरादून-रविवार को राजधानी देहरादून में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने देहरादून पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पौड़ी के सुमाड़ी में ही एनआइटी बनेगा। कोर्ट ने जो कुछ आदेश दिए हैं, उन आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं। एनआइटी के लिए 900 से अधिक करोड़ रुपये शुल्क तय
 | 
देहरादून-सुमाड़ी में ही बनेगा NIT, केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने कही ये बात

देहरादून-रविवार को राजधानी देहरादून में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में हिस्सा लेने देहरादून पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पौड़ी के सुमाड़ी में ही एनआइटी बनेगा। कोर्ट ने जो कुछ आदेश दिए हैं, उन आवश्‍यकताओं को पूरा कर रहे हैं। एनआइटी के लिए 900 से अधिक करोड़ रुपये शुल्‍क तय है। जिसके बाद सुुमाड़ी में एनआइटी को लेकर चल रही भ्रांति की बात साफ हो गई है।

हरिद्वार-यहां बनती थी नामी कंपनियों की नकली दवा, करोड़ों में है दवा की कीमत

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि एनआइटी सुमाड़ी उत्‍तराखंड की बड़ी संस्‍था बनेगी, जो बच्‍चों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाएगी। एनआइटी के विकास में सभी बाधाएं दूर होनी चाहिए। इस संबंध में सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। वहीं नई शिक्षा नीति को लेकर कहा कि नई शिक्षा नीति गांव से ग्‍लोबल तक होगी। नई शिक्षा नीति नए आयामों के साथ आयी है। निशंक ने कहा कि यह पहली ऐसी नीति है जिसमें देश के 99 प्रतिशत लोग एकजुट हैं। देश में नई शिक्षा नीति से खुशी का माहौल है।

हल्द्वानी-नमस्कार मैं अरविंद केजरीवाल बोल रहा हूं, उत्तराखंड में आप ने ऐसे की शुरूआत