हरिद्वार-यहां बनती थी नामी कंपनियों की नकली दवा, करोड़ों में है दवा की कीमत

हरिद्वार-शनिवार रात जिले के माधोपुर गांव में जिस वीआर फार्मा दवा कंपनी पर को औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान कंपनी से करीब दो करोड़ रुपए की नकली दवाएं बरामद हुई हैं। इसमें सभी दवाएं विभिन्न मल्टीनेशनल दवा कंपनियों की है। एंटीबायोटिक और हाइपरटेंशन की दवाएं हैं। जिसके बाद पुलिस
 | 
हरिद्वार-यहां बनती थी नामी कंपनियों की नकली दवा, करोड़ों में है दवा की कीमत

हरिद्वार-शनिवार रात जिले के माधोपुर गांव में जिस वीआर फार्मा दवा कंपनी पर को औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान कंपनी से करीब दो करोड़ रुपए की नकली दवाएं बरामद हुई हैं। इसमें सभी दवाएं विभिन्न मल्टीनेशनल दवा कंपनियों की है। एंटीबायोटिक और हाइपरटेंशन की दवाएं हैं। जिसके बाद पुलिस ने कंपनी संचालक समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बरामद दवाओं के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। दवाई सेलखड़ी आदि से बनाई गई है।

हरिद्वार-यहां बनती थी नामी कंपनियों की नकली दवा, करोड़ों में है दवा की कीमत

हल्द्वानी-अभिभावकों को दिया नेता प्रतिपक्ष ने समर्थन, बुद्धपार्क पहुंचकर कमिश्नर और डीएम से कही ये बात
पुलिस ने सरधना जिला मेरठ निवासी प्रवीण त्यागी और कपिल त्यागी को गिरफ्तार किया है। दोनों पर पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों रुडक़ी में रहकर दवाई तैयार कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई फैक्टरी में फिफी और टोरेन्ट कंपनी के नाम से दवाईयां तैयार की जा रही थी। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार डेढ़ करोड़ की दवाई भी फैक्टरी से बरामद हुई है जो नामी कंपनी के नाम से बाजार में बेची जा रही थी। पुलिस की कई घंटे की कार्रवाई में कई सनसनीखेज मामले सामने आए हैं। फिलहाल पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।

देहरादून-जिला स्तर पर गठित होंगी कमेटी, ऐसे भरे जायेंगे मंत्रिमंडल के खाली पद-बंशीधर