देहरादून-अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों पर करेगा भर्ती, जल्द घोषित होंगी परीक्षा तिथि

देहरादून- प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से भर्ती का इंतेजार कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अलग-अलग सरकारी विभागों में छह पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर से लिखित परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी कर रहा हैं। कुल 726 पदों पर भर्तियां की जानी है। परीक्षा
 | 
देहरादून-अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इन पदों पर करेगा भर्ती, जल्द घोषित होंगी परीक्षा तिथि

देहरादून- प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। लंबे समय से भर्ती का इंतेजार कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अलग-अलग सरकारी विभागों में छह पदों पर भर्ती के लिए अक्टूबर से लिखित परीक्षाएं आयोजित करने की तैयारी कर रहा हैं। कुल 726 पदों पर भर्तियां की जानी है। परीक्षा ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से कराने पर विचार किया जा रहा है। आयोग परीक्षाओं की तिथि घोषित कर देगा।

हल्द्वानी-कुमाऊं विश्वविद्यालय में शुरू हुई परीक्षाएं, ऐसे दिया गया परीक्षार्थियों को प्रवेश

इन पदों के लिए 1.75 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। अब आयोग इनमें से छह पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। करीब 40 हजार युवाओं को लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल सकता है। इस संबंध में आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि दिसंबर तक इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा व साक्षात्कार करने का लक्ष्य रखा गया है। उन पदों पर भर्ती परीक्षा को पहले प्राथमिकता दी जायेंगी जिनमें रिक्तियां कम है। इसके बाद वन दारोगा व कनिष्ठ सहायक जैसी बड़ी भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

हल्द्वानी-शहर के इन अस्पतालों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज, देखिये अस्पतालों की सूची
बता दें कि प्रवर्तन सिपाही, कनिष्ठ अभियंता, सहायक कृषि अधिकारी, सहायक लेखाकार, कनिष्ठ अभियंता और पशुधन प्रसार अधिकारी के पदों पर भर्ती होनी है। केंद्र में हर अभ्यर्थी को सैनिटाइजर दिया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के पुख्ता उपाय किए जाएंगे। केंद्र पर बैठने की व्यवस्था शारीरिक दूरी के नियम के तहत होगी।