देहरादून- रक्षाबंधन में डाक विभाग ने उठाया ये महत्तपूर्ण कदम, बहनों की खातिर ऐसे मेहनत कर रहे पोस्टमैन

Slider

उत्तराखंड में डाक विभाग शनिवार व रविवार को भी डिलीवरी सेवा जारी रखेगा। इसकी जानकारी देहरादून मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक अनसूया प्रसाद चमोला ने दी। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर्व पर हर भाई तक बहन की राखियां पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने कमर कस ली है। जिसके चलते विभाग ने शनिवार को ईद और रविवार के अवकाश के दिन भी पोस्टमैन को राखियों की डिलीवरी जारी रखने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर ड्यूटी के निर्धारित समय से अतिरिक्त काम करने को भी तैयार रहने को कहा है।

post man rakhi delivery news uttarakhand

Slider

हजारों की संख्या में पहुंच रही डाक

डाक प्रवर अधीक्षक की ओर से 3 अगस्त को पड़ रहे रक्षाबंधन पर्व तक सभी राखियों को गंतव्य तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। ताकि हर भाई तक बहनों के प्यार स्वरूप राखी पहुंचाई जा सके। रक्षाबंधन पर्व को महज 2 दिन शेष हैं। ऐसे में पोस्टमैन के लिए सभी राखियों की डिलीवरी करना बेहद चुनौती भरा कार्य है।

post man rakhi delivery news uttarakhand

लेकिन बहन-भाई के प्रेम का प्रतीक राखी को भाई तक पहुंचाना पोस्टमैन जिम्मेदारी समझ रहे हैं। वह नहीं चाहते कि कोई भाई इस पर्व पर बहन के प्यार से वंचित रहे। इसके लिए वह सुबह-शाम मेहनत कर रहे हैं। बता दें कि डाकघरों में रोजाना हजारों की संख्या में अन्य राज्यों से राखियों की डाक पहुंच रही है। इसी संख्या में यहां से अन्य राज्यों में राखियां भेजी भी जा रही हैं।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून- प्रदेश की निकायों में इस दिन नामित होंगे प्रतिनिधि, मंत्री मदन कौशिक का बड़ा बयान

हल्द्वानी- रक्षाबंधन में सरकार का बड़ा तोहफा, महिलाओं को मिलेगी ये सुविधा

नैनीताल- हाईकोर्ट पहुंचे उधमसिंह नगर के पूर्व SSP, DGP और DG लॉ एंड ऑर्डर पर लगायें ये गंभीर आरोप

उत्तराखंड की बड़ी खबरें