देहरादून-अब सरकारी स्कूलों में नहीं करना होगा दाखिले का इंतजार, ऐसे घर बैठे होगा आपके बच्चे का एडमिशन

देहरादून- अगर आप अपने बच्चें का एडमिशन सरकारी स्कूलों में करा रहे है। इसके लिए आप परेशान है कि लॉकडाउन लगा है कैसे एडमिशन होगा तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब स्कूल के प्रधानाचार्य, अभिभावक संघ, ग्राम प्रधान समेत दूसरे क्षेत्रीय प्रतिनिधियों की मदद से सोशल मीडिया और वाट्सएप के माध्यम से नए सत्र
 | 
देहरादून-अब सरकारी स्कूलों में नहीं करना होगा दाखिले का इंतजार, ऐसे घर बैठे होगा आपके बच्चे का एडमिशन

देहरादून- अगर आप अपने बच्चें का एडमिशन सरकारी स्कूलों में करा रहे है। इसके लिए आप परेशान है कि लॉकडाउन लगा है कैसे एडमिशन होगा तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब स्कूल के प्रधानाचार्य, अभिभावक संघ, ग्राम प्रधान समेत दूसरे क्षेत्रीय प्रतिनिधियों की मदद से सोशल मीडिया और वाट्सएप के माध्यम से नए सत्र में दाखिले करवाए जाएंगे। फिलहाल स्कूल में पंजीकरण करवाने से छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो जाएगी। लॉकडाउन खुलने पर छात्रों को अपने दस्तावेजों की हार्ड कॉपी स्कूल में जमा करनी होगी।

देहरादून-अब सरकारी स्कूलों में नहीं करना होगा दाखिले का इंतजार, ऐसे घर बैठे होगा आपके बच्चे का एडमिशन

लॉकडाउन के चलते प्रदेश में भी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। केंद्र सरकार ने अग्रिम आदेशों तक स्कूल कॉलेजों को 15 मई तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में कई छात्रों को डर सता रहा कि उनका एडमिशन कैसे होगा। ऐसे में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई जारी रखने के लिए शिक्षा निदेशालय स्तर पर पूर्व में नए स्कूलों में अस्थायी दाखिला देने का प्रावधान बनाया गया था। मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और उच्च शिक्षा अधिकारियों को प्रधानाचार्य के साथ मिलकर एक वाट्सएप ग्रुप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस वाट्सएप ग्रुप में प्रधानाचार्य, स्कूल के शिक्षक, ग्राम प्रधान, भोजन माताएं, अभिभावक संघ, जन प्रतिनिधि, स्कूल प्रबंधन के सदस्य जोड़े जाएंगे। इन सभी की जिम्मेदारी होगी कि अपने आसपास के क्षेत्र में सरकारी स्कूल में दाखिला करवाने के लिए स्कूल का ज्यादा से ज्यादा प्रचार -प्रसार करें। प्राथमिक स्कूल से लेकर इंटर कॉलेज के हर कक्षा में दाखिले के लिए शिक्षक और प्रधानाचार्य के नंबर भी जारी किए जाएंगे।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी-नहीं बन रहा लॉकडाउन में वाहन पास तो निराश न हो, अब ऐसे मिलेंगा आपकों हर क्षेत्र में पास

देहरादून- कल से इन राज्यों से स्पेशल ट्रेनों से होगी प्रवासियों की वापसी, देखिये ट्रेनों की पूरी सूची