देहरादून- इन राज्यों में स्पेशल टे्रनों से होगी प्रवासियों की वापसी, तैयारी में जुटी सरकार

देहरादून-देश के कई राज्यों में फंसे प्रवासियों को उत्तराखंड सरकार बसों के माध्यम से वापस ला रही है। वही दूर राज्यों में फंसे प्रवासियों को उत्तराखंड लाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। करीब आधा दर्जन स्पेशल ट्रेन से 7200 प्रवासियों को उत्तराखंड लाने की योजना है। महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और तेलंगाना में फंसे प्रवासियों को
 | 
देहरादून-  इन राज्यों में स्पेशल टे्रनों से होगी प्रवासियों की वापसी, तैयारी में जुटी सरकार

देहरादून-देश के कई राज्यों में फंसे प्रवासियों को उत्तराखंड सरकार बसों के माध्यम से वापस ला रही है। वही दूर राज्यों में फंसे प्रवासियों को उत्तराखंड लाने के लिए  स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। करीब आधा दर्जन स्पेशल ट्रेन से 7200 प्रवासियों को उत्तराखंड लाने की योजना है।  महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और तेलंगाना में फंसे प्रवासियों को स्पेशल ट्रेन से उत्तराखंड लाने का अभियान भी शुरू हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने स्पेशल ट्रेन से प्रवासियों को लाने का प्रस्ताव रेल मंत्रालय को भेज दिया है।

देहरादून-  इन राज्यों में स्पेशल टे्रनों से होगी प्रवासियों की वापसी, तैयारी में जुटी सरकार
अभी तक सरकार द्वारा जारी वेबसाइट पर 1 लाख 75 हजार 880 प्रवासी पंजीकरण करा चुके थे। इनमें उत्तराखंड में फंसे 20 हजार लोगों ने अपने राज्यों में जाने के लिए पंजीकरण कराया है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि प्रवासियों को लाने के लिए अब तक चले अभियान में 18 हजार 156 प्रवासियों को हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, गुजरात, दिल्ली, चंडीगढ़ से लाया जा चुका है। सबसे अधिक प्रवासी हरियाणा राज्य से लौटे हैं। एक स्पेशल ट्रेन में 1200 प्रवासी वापस लाये जायेंगे।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून- (बड़ी खबर)-अब इस जिले में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

पिथौरागढ़-लॉकडाउन के बीच निकले थे घर जाने को, कनालीछीना के पास मिली मौत