देहरादून- केंद्रीय विद्यालय में आज से एडमिशन शुरू, देखिये सीटों की पूरी सूची

देहरादून-सोमवार से केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन शुरू हो चुके है। विद्यालयों में प्रवेश को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। पहली कक्षा में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है। वहीं, पंजीकरण सात अगस्त शाम 7 बजे तक कराए जा सकते हैं। इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय देहरादून
 | 
देहरादून- केंद्रीय विद्यालय में आज से एडमिशन शुरू, देखिये सीटों की पूरी सूची

देहरादून-सोमवार से केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन शुरू हो चुके है। विद्यालयों में प्रवेश को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी गई है। पहली कक्षा में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है। वहीं, पंजीकरण सात अगस्त शाम 7 बजे तक कराए जा सकते हैं। इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय देहरादून संभाग के प्रभारी उपायुक्तविनोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजीकृत छात्रों की पहली और दूसरी सूची 11 व 24 अगस्त को जारी होगी।

देहरादून- केंद्रीय विद्यालय में आज से एडमिशन शुरू, देखिये सीटों की पूरी सूची

यह भी पढे़ देहरादून-सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से ऐसे काम में आयेंगी तेजी, नाबार्ड ने दिया मदद का भरोसा

यह भी पढे़देहरादून-ट्रैकिंग को लेकर सख्त हुए आइजी गढ़वाल, अब ऐसे रखा जायेगा ट्रैकर्स का पूरा डाटा

यह भी पढे़👉 पिथौरागढ़-मुनस्यारी में बादल फटने से मची तबाही, 11 लोग लापता रेरक्यू जारी

इसके अलावा सीटें खाली रहने की स्थिति में 26 अगस्त को तीसरी सूची जारी करेंगे। सेवा श्रेणी वरियता क्रम में चयनित छात्रों की सूची 27 और 29 अगस्त को जारी होगी। रजिस्ट्रेशन 31 अगस्त से पाच सितंबर तक होंगे। ऑनलाइन आवेदन कम आने की स्थिति में सात से 11 सितंबर तक ऑफलाइन भी मौका मिलेगा। कक्षा दो और अन्य कक्षाओं में (कक्षा नौ को छोडक़र) 20 से 25 जुलाई के बीच रजिस्ट्रेशन होगा। सूची 29 जुलाई को जारी होगी।

कक्षा दो और आगे की कक्षाओं में प्रवेश 30 जुलाई से शुरू होगा।11वीं में पंजीकरण और प्रवेश की परीक्षा परिणाम की तिथि के दो सप्ताह के भीतर होगी। कक्षा 11 समेत समस्त कक्षाओं में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 सितंबर तय की गई है। प्रभारी उपायुक्त ने अभिभावकों से अपील की है कि वह विस्तृत गाइडलाइन और अपडेट जानकारी के लिए वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। प्रवेश के लिए छात्र का जन्म प्रमाण-पत्र, पते के दस्तावेज, अगर अभिभावक किसी भी केंद्रीय, राज्य विभाग में काम करते हैं तो उसका प्रमाण-पत्र, आधार या कोई दूसरा आइडी कार्ड देना होगा।

देखिये कहां कितनी सीटें खाली-

आइएम -160
ओएफडी -120
आइटीबीपी -120
बीरपुर -120
अपर कैंप -120
हाथी बडक़ला-1 -120
हाथी बडक़ला-2 -80
आइआइपी -80
ओएलएफ -80
एफआरआइ -80
ओएनजीसी -80