देहरादून-सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से ऐसे काम में आयेंगी तेजी, नाबार्ड ने दिया मदद का भरोसा

देहरादून-सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखंड की बहुद्देशीय साधन सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण का शुभारंभ किया। अगले छह माह में सभी सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण का काम पूरा हो जाएगा। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से कार्यों में पारदर्शिता और तेजी आएगी।
 | 
देहरादून-सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से ऐसे काम में आयेंगी तेजी, नाबार्ड ने दिया मदद का भरोसा

देहरादून-सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखंड की बहुद्देशीय साधन सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण का शुभारंभ किया। अगले छह माह में सभी सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण का काम पूरा हो जाएगा। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से कार्यों में पारदर्शिता और तेजी आएगी। इससे किसानों को बहुत सुविधा होगी। वहीं, नाबार्ड ने भी राज्य को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया।

देहरादून-सहकारी समितियों के कंप्यूटरीकरण से ऐसे काम में आयेंगी तेजी, नाबार्ड ने दिया मदद का भरोसा

यह भी पढे़ देहरादून-हरदा ने ऐसे लपेटे भगत और महाराज, त्रिवेंद्र पूरे 5 साल कहता हूं सत्ता के अंगूर उतने ही खट्ट हो जाते है

यह भी पढे़ देहरादून- केंद्रीय विद्यालय में आज से एडमिशन शुरू, देखिये सीटों की पूरी सूची

यह भी पढे़👉 देहरादून-मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट, दो दिन भारी बारिश

सीएम ने कहा कि कृषि एवं उससे सबंधित क्षेत्रों में केन्द्र एवं राज्य सरकार का विशेष ध्यान है। कोविड-19 के कारण उत्तराखंड के लोग काफी संख्या में वापस लौटे है। बहुउद्देशीय साधन सहकारी समितियों में ऑनलाइन की प्रक्रिया से केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का बाहर से लौटे हमारे भाई-बहनों तथा किसानों को सीधा फायदा मिलेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने नाबार्ड के अध्यक्ष जीआर चिंतला से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निगमों का विस्तार किया गया है। विस्तारित क्षेत्र में कृषि कार्यों के लिए बहुत संभावनाएं हैं और लोग कृषि कार्य कर रहे हैं। नाबार्ड के जरिए ऐसे क्षेत्रों में क्या योगदान दिया जा सकता है। इस पर जरूर विचार किया जाए। इससे ऐसे क्षेत्रों में कार्य करने वाले किसानों को बढ़ा फायदा होगा। राज्य में महिला स्वयं सहायता समूहों के जरिए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य किया जा रहा है। महिला समूहों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। राज्य में महिला समूहों को पांच लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त ऋण दिया जा रहा है।