देहरादून- केदारनाथ पहुंचे मुख्य सचिव, पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर कही ये बात

देहरादून- आज मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। जिसके बाद दूसरे चरण के कार्यों के लिए मशीनों को चिनूक हैलीकाप्टर से केदारनाथ पहुंचाया जाएगा। इसके लिए एमआई-26 हेलीपैड का विस्तार किया जाएगा। निरीक्षण दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को कार्य में तेजी लाने और गुणवत्ता पर काम करने
 | 
देहरादून- केदारनाथ पहुंचे मुख्य सचिव, पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर कही ये बात

देहरादून- आज मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अधिकारियों के साथ केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। जिसके बाद दूसरे चरण के कार्यों के लिए मशीनों को चिनूक हैलीकाप्टर से केदारनाथ पहुंचाया जाएगा। इसके लिए एमआई-26 हेलीपैड का विस्तार किया जाएगा। निरीक्षण दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को कार्य में तेजी लाने और गुणवत्ता पर काम करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि हर हाल में तय समय के भीतर काम पूरा हो जाना चाहिए। रुद्रप्रयाग पहुंचे मुख्य सचिव ओमप्रकाश, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने शनिवार को केदारनाथ धाम में शंकराचार्य समाधि, दिव्यशिला से समाधि तक मार्ग, एमआई-26 हेलीपैड, सरस्वती और मंदाकिनी घाट समेत अन्य पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्य सचिव ने कार्यदायी संस्थाओं को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

देहरादून-शिक्षक दिवस पर सीएम त्रिवेन्द्र ने ट्रवीट कर दी शुभकामनाएं, कही ये बात

शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में चिनूक हैलीकाप्टर की आवाजाही के लिए हेलीपैड के विस्तारीकरण करने की अनुमति मिल गई है। वर्तमान में केदारनाथ में 60 गुणा 40 मीटर का हेलीपैड है। चिनूक हैलीकाप्टर की लैंडिंग के लिए धाम में बने हेलीपैड का विस्तारीकरण कर100 गुणा 50 मीटर का किया जाएगा। इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसके विस्तारीकरण के कार्य से गढ़वाल मंडल पर्यटन विकास निगम के अधीन कुछ भवनों को तोड़ा जाएगा। चिनूक हैलीकाप्टर से केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य के लिए भारी मशीनरी पहुंचाई जाएगी।

हल्द्वानी-हाथ में दराती और दो बेटियों संग आत्महत्या करने कोतवाली पहुंचा युवक, पढिय़े क्या है पूरा मामला