देहरादून-जालसाजों के जाल में फंसा आइएफएस अधिकारी, ऐसे लगाया हजारों का चूना

देहरादून-जैसे-जैसे दुनियां डिजीटिल होती जा रही है। वैसे-वैसे ठगी के मामलों में भी वृद्धि हो रही है। हर दिन कई लोग इन जालसाजों के झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई गंवा बैठते है। राजधानी में एक सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी से करीब 50 हजार रुपये ठग कर ली। मामला पुलिस तक पहुंचा तो वसंत विहार
 | 
देहरादून-जालसाजों के जाल में फंसा आइएफएस अधिकारी, ऐसे लगाया हजारों का चूना

देहरादून-जैसे-जैसे दुनियां डिजीटिल होती जा रही है। वैसे-वैसे ठगी के मामलों में भी वृद्धि हो रही है। हर दिन कई लोग इन जालसाजों के झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई गंवा बैठते है। राजधानी में एक सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी से करीब 50 हजार रुपये ठग कर ली। मामला पुलिस तक पहुंचा तो वसंत विहार पुलिस ने तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।

देहरादून-इस विवि ने यूजी-पीजी कोर्स में शुरू किये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानिये पूरी प्रक्रिया

जेके महतो निवासी वसंत विहार का आरोप है कि बीती 27 जुलाई को उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया। उसने एक रिश्तेदार का नाम लेते हुए कहा कि उसका बेटा काफी बीमार है और अस्पताल में भर्ती है। जिसके इलाज के लिए रुपयों की सख्त जरूरत है। जिस रिश्तेदार का फोन करने वाले व्यक्ति ने नाम लिया, वह उसे जानते थे।उन्होंने विश्वास करके अलग-अलग दिनों में करीब 50 हजार रुपये बैंक खातों में जमा करा दिए।

हल्द्वानी-इस अस्पताल में डॉक्टर समेत 12 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, पैथोलॉजी लैब बंद

इसके बाद फिर उस व्यक्ति का फोन आया और रूपयों की मांग करने लगा तो उन्हें शक हुआ उन्होंने फोन मिलाया तो उसका नंबर बंद मिला। उधर रिश्तेदारों से पता चला कि जिसके नाम पर रूपये लिये थे।उस रिश्तेदार का बेटा स्वस्थ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मोबाइल नंबर बंद आ रहा है, लेकिन उसकी कॉल डिटेल मंगाई गई है। बैंकों से भी खातों के बारे में जानकारी मांगी गई है। पुलिस जान-पहचान वालों पर शक की आशंका जता रही है। पुलिस अब उन बैंक खातों का विवरण, जिसमें रकम ट्रांसफर कराई गई और इस्तेमाल किए मोबाइल नंबरों के कॉल डिटेल निकलवा रही है।

देहरादून- शहीद राजेन्द्र के अंतिम दर्शनों को उमड़ी भीड़, सरकार शहीद की पत्नी को देेंगी सरकारी नौकरी-सीएम