देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पीएम के सामने प्रदेशवासियों के लिए रखे ये सुझाव, पर्यटन को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिस्सा लिया। कॉन्फ्रेंसिग के बाद सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के समय पर लिए गए साहसिक निर्णय से देश खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है। हर भारतवासी पीएम मोदी को अपने अभिभावक के तौर पर देख
 | 
देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पीएम के सामने प्रदेशवासियों के लिए रखे ये सुझाव, पर्यटन को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिग में आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिस्सा लिया। कॉन्फ्रेंसिग के बाद सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के समय पर लिए गए साहसिक निर्णय से देश खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है। हर भारतवासी पीएम मोदी को अपने अभिभावक के तौर पर देख रहा है।

उन्होंने का कि उत्तराखंड सरकार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिये गये मंत्र ‘जान भी जहान भी’ पर काम कर रही हैं। भारत सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति को सुधारने की राह भी काम हो रहा हैं। फार्मा, फूड प्रोसेसिंग की इकाइयां काम कर रही हैं। गाइडलाइन के तहत कई उद्योग शुरू हुए हैं।

लॉकडाउन के कारण पर्यटन में हुआ नुकसान

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि अक्षय तृतीया पर शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खोले गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड, पर्यटन विशेष तौर पर धार्मिक पर्यटन का केंद्र रहा है। लाकडाउन के कारण प्रदेश में पर्यटन में काफी नुकसान हुआ है, उन्होंने इसके  लिए पीएम के सामने चिंता भी जताई है। सीएम की माने तो उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में स्थितियों पर फिर सुधार आएगा।

देहरादून- सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पीएम के सामने प्रदेशवासियों के लिए रखे ये सुझाव, पर्यटन को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मेडिकल मानकों का पालन करते हुए यह देखना चाहिए कि किन-किन और आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जा सकता है। निर्धारित शारीरिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता के साथ कृषि, वानिकी, स्वरोजगार के माध्यम से धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से स्थिति सामान्य हो सकती है।

मनरेगा में रोजगार की अवधि को बढ़ाया जायें

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 9 पर्वतीय जिले जो कोरोना के प्रभाव से मुक्त हैं, वहां एनएच, मनरेगा के काम, सभी बातों का ध्यान रखते हुए शुरू किए गए हैं। प्रदेश के इकोनोमिक रिवाइवल के लिए, मंत्रिमंडलीय उपसमिति और विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है, जिनकी रिपोर्ट जल्द ही मिल जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी सुझाव दिया कि मनरेगा में रोजगार की अवधि को 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन किया जाए।

यहाँ भी पढ़े

उत्तराखंड-तीन कोरोना मरीज ठीक होकर लौट घर, इस जिले ने ली राहत की सांस

हल्द्वानी- कर्फ्यू के बाद भी बनभूलपुरा में अपनी हरकतों नहीं बाज आ रहे लोग, ऐसा काम करते 7 धरें