देहरादून-सीएम रावत का बड़ा बयान, जल्द मिलेगी कोरोना की वैक्सीन पढिय़े पूरी खबर

देहरादून- आज प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने एक बयान में कहा कि कोरोना महामारी का दौर जल्द खत्म होगा। इसे खत्म करने वाली वैक्सीन जल्द मिलेगी। सीएम त्रिवेन्द्र रावत का कहना है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन सिंह ने स्पष्ठ संकेत दिये है कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस
 | 
देहरादून-सीएम रावत का बड़ा बयान, जल्द मिलेगी कोरोना की वैक्सीन पढिय़े पूरी खबर

देहरादून- आज प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने एक बयान में कहा कि कोरोना महामारी का दौर जल्द खत्म होगा। इसे खत्म करने वाली वैक्सीन जल्द मिलेगी। सीएम त्रिवेन्द्र रावत का कहना है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन सिंह ने स्पष्ठ संकेत दिये है कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन आ जायेगी। जिसके बाद कोरोना महामारी से अपने निजात मिलेगी।

नैनीताल-सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर लगी अंतरिम रोक हटी, पढिय़े हाईकोर्ट से बड़ी खबर

आज एक कार्यक्रम के दौरान सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इसी साल के अंत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन आ जायेगी। सीएम ने कहा कि हालांकि उत्तराखंड को एक साथ एक करोड़ वैक्सीन नहीं मिल पायेगी, लेकिन इस बात की तैयारी की जा रही है। प्राथमिक तरीके से वैक्सीनेशन मिल जाएं इसकी रणनीति बनानी है।

नैनीताल-82 लाख से चमकेगी माल रोड, डीएम ने दिये ये निर्देश

इस संबंध में स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी का कहना है कि केन्द्र सरकार के द्वारा रोड मैप तैयार करने लिए कहा गया है। किस तरह वैक्सीन जनता को दी जायेगी। हर 15 दिन में इसे लेकर समीक्षा करने को कहा गया है। इसे लेकर एक प्रोटोकॉल भी तैयार किया जायेगा। एक सॉफ्टवेयर तैयार कर यह जानकारी रखी जायेगी कि कहा वैक्सीन दी जा रही है। केन्द्र सरकार ने तय किया है कि सबसे पहले फं्रट लाइन वारियर में काम करने वालों को वैक्सीन दी जायेगी।