देहरादून-ठगी का शिकार हुआ तो खुद बन गया ठग, फिर गिरोह से जुडक़र यूपी व पंजाब में ऐसे की लाखों की ठगी

देहरादून-खबर पूरी फिल्मी कहानी से मिलती है। लेकिन हैडिंग में जो आपने पढ़ा वह बिल्कुल सही है। एक युवक जब ठगी का शिकार हुआ तो उसने यह निर्णय लिया कि वह भी अब लोगों से ठगी करेगा। इसके बाद उसने ठगी शुरू की। धीरे-धीरे ठगों का कारवां बनता गया। यूपी से लेकर पंजाब तक उन्होंने
 | 
देहरादून-ठगी का शिकार हुआ तो खुद बन गया ठग, फिर गिरोह से जुडक़र यूपी व पंजाब में ऐसे की लाखों की ठगी

देहरादून-खबर पूरी फिल्मी कहानी से मिलती है। लेकिन हैडिंग में जो आपने पढ़ा वह बिल्कुल सही है। एक युवक जब ठगी का शिकार हुआ तो उसने यह निर्णय लिया कि वह भी अब लोगों से ठगी करेगा। इसके बाद उसने ठगी शुरू की। धीरे-धीरे ठगों का कारवां बनता गया। यूपी से लेकर पंजाब तक उन्होंने बड़ी-बड़ी ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया। लेकिन विगत दिनों उत्तराखंड में ठगी के बाद वह पुलिस के हत्थे चढ़ गये। जिसके बाद पूरे गिरोह का खुलासा हुआ।

ऋषिकेश- कोरोना पॉजिटिव राज्यपाल इस अस्पताल में हुई भर्ती, ऐसे चिकित्सक रखेगें उनका ख्याल

विगत दिवस अमनलोक, चंद्रबनी के रहने वाले नवीन जैन बैंक में रुपये जमा करने गए थे। इस दौरान वहां रामस्वरूप, तरनजीत, गुड्डू और रामदरश ने उन्हें 30 हजार के बदले दो लाख रुपये देने की बात कहकर उनसे 30 हजार रुपये ठग लिए थे। सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने नाकाबंदी कर नया गांव क्षेत्र से रामस्वरूप, तरनजीत और गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया था।

देहरादून-यूनियन बैंक से ऐसे कर दी 19 करोड़ 59 लाख की धोखाधड़ी, सीबीआइ ने आठ पर की ये बड़ी कार्यवाही

शिमला बाईपास चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर नवीन जैन के साथ 30 हजार रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य रामस्वरूप भी कभी धोखाधड़ी का शिकार हुआ था। उसने बताया कि किसी ने ज्यादा रुपये देने का लालच देकर उससे 10 हजार ठग लिए थे। इसके बाद उसने भी ठगी करने का फैसला लिया। बाद में रामस्वरूप ने अपने दोस्त तरनजीत सिंह और गुड्डू के साथ गिरोह बना लिया और ठगी करने लगा। अब तक वह उत्तर प्रदेश और पंजाब में पांच से अधिक ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। इसी शुक्रवार को उन्होंने सहारनपुर में एक व्यक्ति से 52 हजार रुपये की ठगी की थी। पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि फरार हुए आरोपित की पहचान रामदरश निवासी लुधियाना के रूप में हुई है। दूसरी तरफ पुलिस ने गिरफ्तार किए गए रामस्वरूप, तरनजीत और गुड्डू को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।