COVID-19: सरकारी व निजी अस्पतालों में इस योजना से होगा कोरोना का इलाज

लखनऊ: कोरोना (Corona) को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार (State Government) लगातार प्रयास कर रही है। गरीबों को स्थानीय स्तर पर कोरोना का मुफ्त इलाज (Free Treatment) देने के लिए आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश में 264 अस्पतालों (Hospitals) का चयन किया गया है। जहां आयुष्मान योजना
 | 
COVID-19: सरकारी व निजी अस्पतालों में इस योजना से होगा कोरोना का इलाज

लखनऊ: कोरोना (Corona) को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार (State Government) लगातार प्रयास कर रही है। गरीबों को स्थानीय स्तर पर कोरोना का मुफ्त इलाज (Free Treatment) देने के लिए आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश में 264 अस्पतालों (Hospitals) का चयन किया गया है। जहां आयुष्मान योजना के तहत इलाज किया जाएगा। साथ ही इन अस्पतालों में संक्रमण (Infection) से बचने के मानक तैयार किए जा रहे हैं।
COVID-19: सरकारी व निजी अस्पतालों में इस योजना से होगा कोरोना का इलाजसरकारी व निजी अस्पतालों की एक लिस्ट तैयार की गई है। इसका प्रस्ताव शासन (Governance) को भेजा गया है। कैबिनेट (Cabinet) से मंजूरी मिलने के बाद इस पर काम शुरू किया जाएगा। इस योजना के माध्यम से लोग प्राइवेट लैब (Lab) में भी कोरोना का फ्री टेस्ट (Free Test) करा सकेंगे। प्रदेश में ऐसे निजी अस्पतालों को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है। जहां सिर्फ कोरोना से संबंधित मरीजों को इलाज होगा।

यहाँ भी पढ़े

बड़ी राहत : यूपी का श्रमिक देश में कहीं से भी अपना कार्ड नंबर बताकर ले सकता है राशन

Bareilly: ब्रह्मपुरा में कराया सैनिटाइजेशन लेकिन लोग नाखुश, जानें वजह