बड़ी राहत : यूपी का श्रमिक देश में कहीं से भी अपना कार्ड नंबर बताकर ले सकता है राशन

लखनऊ। सरकार (Government) ने देशभर में रह रहे यूपी के श्रमिकों (Workers) और कामगारों को बड़ी राहत दी है। अब कोई भी कामगार या श्रमिक देश (Country) के किसी भी हिस्से में अपना राशन कार्ड नंबर बताकर कोटे की दुकान से राशन ले सकता है। सरकार ने 1 मई से प्रदेश में राष्ट्रीय राशन पोर्टेबिलिटी
 | 
बड़ी राहत : यूपी का श्रमिक देश में कहीं से भी अपना कार्ड नंबर बताकर ले सकता है राशन

लखनऊ। सरकार (Government) ने देशभर में रह रहे यूपी के श्रमिकों (Workers) और कामगारों को बड़ी राहत दी है। अब कोई भी कामगार या श्रमिक देश (Country) के किसी भी हिस्से में अपना राशन कार्ड नंबर बताकर कोटे की दुकान से राशन ले सकता है। सरकार ने 1 मई से प्रदेश में राष्ट्रीय राशन पोर्टेबिलिटी लागू करने का फैसला लिया है।

बड़ी राहत : यूपी का श्रमिक देश में कहीं से भी अपना कार्ड नंबर बताकर ले सकता है राशनउत्तर प्रदेश सहित आंध्र प्रदेश, गोवा, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली के लाभार्थी आपस में राशन पोर्टेबिलिटी (National Ration Portability) का लाभ उठा सकेंगे। प्रदेश स्तर पर अप्रैल में करीब 7.07 लाख राशन कार्ड धारकों ने राशन पोर्टेबिलिटी इस सुविधा का लाभ उठाया।

3.8 लाख नए राशन कार्ड बनाए गए
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से राशन दुकानों से गेहूं और चावल का वितरण होगा। इसमें अन्त्योदय कार्डधारकों, श्रमिकों-मज़दूरों को मुफ्त राशन मिलेगा। प्रदेश में अब तक क़रीब 3.8 लाख नए राशन कार्ड (Ration Card) बनाए गए हैं ताकि मजदूर-नरेगा श्रमिक तथा अन्य ज़रूरतमंद को राशन मिल सके। कोई भी लाभार्थी केवल अपना राशन कार्ड संख्या बताकर किसी भी राशन दुकान से राशन ले सकता है।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: सरकारी व निजी अस्पतालों में इस योजना से होगा कोरोना का इलाज

Bareilly: ब्रह्मपुरा में कराया सैनिटाइजेशन लेकिन लोग नाखुश, जानें वजह