COVID-19: कोरोना संक्रमण से ठीक हुए डॉक्टर भी करेंगे प्लाज्मा दान

देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्लाज्मा थेरेपी (plasma therapy) की तकनीक बेहद कामयाब नजर आ रही है। जिसे देखते हुए कोरोना संक्रमण (Corona infection) से ठीक हुए डॉक्टर, नर्स समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी भी दूसरों के लिए प्लाज्मा दान कर सकेंगे। अब तक 25 तबलीगी जमाती लोकनायक अस्पताल (Loknayak hospital) में चल
 | 
COVID-19: कोरोना संक्रमण से ठीक हुए डॉक्टर भी करेंगे प्लाज्मा दान

देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्लाज्मा थेरेपी (plasma therapy) की तकनीक बेहद कामयाब नजर आ रही है। जिसे देखते हुए कोरोना संक्रमण (Corona infection) से ठीक हुए डॉक्टर, नर्स समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी भी दूसरों के लिए प्लाज्मा दान कर सकेंगे। अब तक 25 तबलीगी जमाती लोकनायक अस्पताल (Loknayak hospital) में चल रहे प्लाज्मा ट्रायल (plasma trial) के लिए आईएलबीएस अस्पताल में रक्तदान कर चुके हैं।
COVID-19: कोरोना संक्रमण से ठीक हुए डॉक्टर भी करेंगे प्लाज्मा दानअब पांच स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भी प्लाज्मा दान करने के लिए पंजीयन (registration) कराया है। लोकनायक प्रबंधन ने कहा है कि दिल्ली में सबसे पहले संक्रमित होने वाले स्वास्थ्य कर्मचारी अब स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें एक डॉक्टर (Doctor), दो नर्स (nurse) और दो तकनीशियन (technician) शामिल हैं। इन लोगों ने अब बाकी मरीजों को बचाने के लिए प्लाज्मा दान करने की इच्छा जताई है। अगले एक-दो दिन में आईएलबीएस अस्पताल (ILBS hospital) में यह प्लाज्मा दान कर सकेंगे।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly BREAKING: परिवार को नहीं दिया जाएगा शव, प्रशासन ही करायेगा अंतिम संस्कार, जानें वजह

Bareilly BREAKING: बरेली में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत