हल्द्वानी- नैनीताल जिले में डीएम का बड़ा फैसला, इन व्यापारियों अपने कामों को करने की मिली अनुमति

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में उद्योगिक गतिविधियों को शुरु करने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के लगभग हर जिले में उद्योगिक इकाइयों को काम करने की अनुमति दी जाएगी। नैनीताल जिले में 115 उद्योग इकाइयों को शुरु करने के संबंध में डीएम सविन बंसल ने उद्यमियों के
 | 
हल्द्वानी- नैनीताल जिले में डीएम का बड़ा फैसला, इन व्यापारियों अपने कामों को करने की मिली अनुमति

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में उद्योगिक गतिविधियों को शुरु करने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के लगभग हर जिले में उद्योगिक इकाइयों को काम करने की अनुमति दी जाएगी। नैनीताल जिले में 115 उद्योग इकाइयों को शुरु करने के संबंध में डीएम सविन बंसल ने उद्यमियों के साथ बैठक ली है, इसमें उन्होंने जिले में उद्योग इकाइयों को शुरु करने की सशर्त अनुमति देते हुए मैन्यूफैक्चरिंग उद्योगों को प्राथमिकता से प्रारम्भ करने की बात कही है, जिनमें फ्रूड की 33, पैकेजिंग की 32, सोप स्टोन की 26, पीपीई/सेनिटाइजर की 07, फार्मा- हर्बल की 07, आटो पार्ट्स की 04, डाटा प्रोसेसिंग की 02 व अन्य 04 कंपनियां शामिल है।

हल्द्वानी- नैनीताल जिले में डीएम का बड़ा फैसला, इन व्यापारियों अपने कामों को करने की मिली अनुमति

श्रमिकों का कराना होगा स्वास्थ्य परीक्षण

डीएम बंसल ने काम काज शुरु करने के दौरान कम से कम श्रमिको को रखने के आदेश सभी इकाइयों के मालिकों को दिये है। इस दौरान श्रमिकों के रहने, कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरुरी किट जिसमें सेनेटाइजर, आदी की व्यवस्था व समय-समय पर श्रमिकों, कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश उद्यमियों को दिए है। कंपनी में सैनीटाईजेशन के साथ कार्य के दौरान पर्याप्त सामाजिक दूरी के मानकों का भी ध्यान रखना अनिवार्य होगा।

काम में बाधा डालने पर होगी कड़ी कार्यवाही

बैठक में उद्योमियों द्वारा ट्रांसपोर्ट की समस्या को डीएम के सामने रखा गया, इसपर उन्होंने सामान लाने ले जाने के लिए पास जारी करने की बात कही है, बैठक में जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि धीरे-धीरे जनपद मे सभी प्रकार के औद्योगिक संस्थानो व ग्रामीण उद्योगों व डीलरों की दुकानों को खोलने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि उद्योगों के संचालन मे जो भी असामाजिक तत्व बाधा डालने का प्रयास करेगा, उनके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- युवती का अश्लील MMS बनाकर सैन्यकर्मी करता था गंदी हरकत, ऐसे फसाया था प्यार के जाल में

हल्द्वानी- बनभूलपुरा में कर्फ्यू के दौरान छूट के लिए प्रशासन ने बनाई ये रणनीति, स्पेशल ब्रांच रखेगी खास नज़र